दिल्ली में लॉकडाउन:-क्या खुला और क्या बंद रहेगा

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कोरोना वायरस के खतरे की चुनौतियों को देखते हुए राजधानी दिल्ली में कल से (सोमवार) लॉक डाउन का ऐलान किया है। इस दौरान किसी भी प्राइवेट बस, ऑटो, ई-रिक्शा समेत सार्वजनिक परिवह सेवाओं पर लॉक डॉउन के दौरान प्रतिबंध रहेगा।

जरूरी सेवाओं में लगे लोग ही चल पाएंगे

दिल्ली में डीटीपी की सिर्फ 25 प्रतिशत बसें चलेंगी, जिनमें आवश्यक सेवाओं में लगे लोगों के चलने की अनुमित रहेगी। केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में लॉक डाउन के दौरान उन लोगों से कोई भी डॉक्यूमेंट्स नहीं मांगे जाएंगे जो यह बताएंगे कि वह आवश्यक वस्तुओं की खरीद या बेचने के लिए जा रहे हैं।

घरेलू उड़ानों पर प्रतिबंध

लॉक डाउन के दौरान दिल्ली में सोमवार सुबह छह बजे से सभी घरेलू उड़ानों पर प्रतिबंध लगा रहेगा। केजरीवाल ने कहा कि हमने यह फैसला किया है कि कल सुबह छह बजे से 31 मार्च की आधी रात तक दिल्ल को लॉक डाउन किया जाएगा। उन्होंने कहा कि दिल्ली में कोरोना वायरस के अब तक 72 केस आए हैं, इनमें से 6 संक्रमण से हुआ है, जबकि 21 विदेश यात्रा कर आए थे।

धार्मिक स्थल भी बंद

दिल्ली सीएम ने कहा कि लॉकडाउन के दौरान सभी धार्मिक स्थल बंद रहेंगे। उन्होंने कहा कि बैंक में पहले की तरह की काम होगा और लॉकडाउन के दौरान बैंक खुले रहेंगे। उन्होंने राज्य के लोगों से अपील की आप सभी लोग इस हालात से निपटने में सहयोग करें। सीएम ने कहा कि लोग अपना ध्यान रखें और बचाव के लिए जो भी जरूरी हो, वो करें।

केजरीवाल ने कहा कि पेट्रोल पंप खुले रहेंगे। इसके साथ ही एलपीजी स्टेशन भी खुला रहेगा। उन्होंने कहा कि रेस्टोरेंट बंद रहेंगे, लेकिन होम डिलीवरी की सर्विस चालू रहेगी।  उन्होंने कहा कि इस दौरान दिल्ली के गोदाम और सारे वीकली बाजार बंद रहेंगे। सीएम ने कहा कि रोजमर्रा की जरूरत से जुड़े दफ्तर खुले रहेंगे। बिजली और जलकल विभाग पहले की तरह काम करता रहेगा।

पसंद आया तो—— कमेंट्स बॉक्स में अपने सुझाव व् कमेंट्स जुरूर करे  और शेयर करें

Idea TV News:- से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें  पर लाइक और  पर फॉलो करें।

    ssss

    Leave a Comment

    Related posts