लॉकडाउन 25 मई को: आईजीआई एयरपोर्ट से उड़ान भरेगी पहली फ्लाइट

लॉकडाउन के बाद उड़ानें फिर शुरू होने जा रही है. 25 मई को सुबह 4.30 बजे दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट (IGI) से पहली फ्लाइट उड़ान भरेगी. आईजीआई एयरपोर्ट से पहले चरण में 2800 फ्लाई होंगी.

नई दिल्ली: लॉकडाउन के बाद उड़ानें फिर शुरू होने जा रही है. 25 मई को सुबह 4.30 बजे दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट (IGI) से पहली फ्लाइट उड़ान भरेगी. आईजीआई एयरपोर्ट से पहले चरण में 2800 फ्लाई होंगी. फ्रेश एयर इंजेक्शन के लिए हर दस मिनट में फ्रेश एयर मिलेगी. इसके साथ ही यात्रियों को सलाह दी गई है कि बोर्डिंग पास लाएं. बोर्डिंग पास बाहर भी लगे हैं जिससे आप प्रिंट आउट ले सकते हैं. सभी यात्रियों का थर्मल कैमरे से टेम्प्रेचर लिया जाएगा. यात्रियों के लिए आरोग्य सेतु एप ज़रूरी है. इसमें हरा रंग आने या फार्म भरकर बताना होगा कि आर संक्रमित नहीं हैं.

यात्री बोर्डिंग पास दिखाकर एंट्री करेंगे. यात्रियों के लिए सेनेटाइज की विशेष व्यवस्था की गई है. कारपेट पर जाने से पहले सभी यात्रियों के जूते सेनेटाइज किए जाएंगे. सेल्फ सेनेटाइजेशन मशीन लगीं हैं, जिससे आप हाथों को सेनेटाइज़ करेंगे. थर्मल कैमरे से सभी की बॉडी का टेंपरेचर लिया जाएगा.

फ्लाइट यात्रियों को क्वारंटाइन करने पर नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी बोले अगर कोविड 19 का टेस्ट कराया है वो नेगेटिव आया है. अगर किसी मे कोविड-19 के लक्षण नहीं है तो ऐसे में उसे क्वारंटाइन नहीं करने चाहिए. आरोग्य सेतु एप एक पासपोर्ट की तरह है. अगर इस एप में किसी का स्टेटस ग्रीन यानी हरा आता है तो उसे क्वारंटाइन करने की जरूरत ही क्या है. कोई क्यों ऐसे यात्रियों को क्वारंटाइन करना चाहते है यह समझ से परे है.

Like
Like Love Haha Wow Sad Angry

Related posts

Leave a Comment