लखनऊ कोरोना: योगी सरकार ने जारी किया आदेश NSA के तहत होगी कार्रवाई-पुलिस पर हमला

लॉकडाउन (Lockdown) का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ योगी सरकार लगातार सख्त रुख अपना रही है. इसी के तहत सूबे में गुरुवार को 177 एफआईआर दर्ज की गईं. वहीं लॉकडाउन का फायदा उठाकर जमाखोरी और कालाबाजारी करने के मामलों में 72 एफआईआर भी दर्ज की गई हैं.

लखनऊ. कोरोना (Corona) के चलते लॉकडाउन का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ अब उत्तर प्रदेश सरकार सख्त रुख अपनाने जा रही है. उत्तर प्रदेश सरकार ने एक आदेश जारी किया है जिसके तहत अब लॉकडाउन के दौरान पुलिसकर्मियों पर हमला करने वालों के खिलाफ नेशनल सिक्योरिटी एक्ट (NSA) के तहत मामला दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी. इससे पहले भी सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने लॉकडाउन का उल्लंघन करने वाले लोगों के खिलाफ सख्ती से निपटने के आदेश अधिकारियों को दिए थे.

लगातार हो रही है कार्रवाई
लॉकडाउन का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ योगी सरकार लगातार सख्त रुख अपना रही है. इसी के तहत सूबे में गुरुवार को 177 एफआईआर दर्ज की गईं. वहीं लॉकडाउन का फायदा उठाकर जमाखोरी और कालाबाजारी करने के मामलों में 72 एफआईआर भी दर्ज की गई हैं. लॉकडाउन तोड़ने वाले वाहनों से 3.67 करोड़ रुपये का जुर्माना वसूला गया इससे पहले प्रदेश में 5263 बैरियर लगाकर 8.81 लाख वाहनों की चेकिंग कर 1.81 लाख वाहनों के चालान हुए और 13927 वाहन सीज किए गए.

उत्तर प्रदेश में 24 घंटे में कोरोना पॉजिटिव में 10 नए केस समाने आए हैं. इनमें मेरठ के चार, जौनपुर के दो, बस्ती, गाजीपुर, हापुड़ व गाजियाबाद से एक-एक शामिल हैं. प्रदेश में अब कोरोना संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 126 हो गई है. मेरठ व जौनपुर में मिले सभी छह पॉजिटिव केस तब्लीगी जमात (Tablighi Jamaat) से जुड़े बताए गए हैं. इस तरह नोएडा में अब तक कुल 48, मेरठ में 24, आगरा में 12, लखनऊ में 10, गाजियाबाद में 9, बरेली में 6, बुलंदशहर व जौनपुर में तीन-तीन, बस्ती, पीलीभीत व वाराणसी में दो-दो, लखीमपुर खीरी, कानपुर, मुरादाबाद, शामली, हापुड़ व बागपत में एक-एक व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं.

पसंद आया तो—— कमेंट्स बॉक्स में अपने सुझाव व् कमेंट्स जुरूर करे  और शेयर करें

Idea TV News:- से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें  पर लाइक और  पर फॉलो करें।

 

Like
Like Love Haha Wow Sad Angry

Related posts

Leave a Comment