लखनऊ: उत्तर प्रदेश में-प्रियंका गांधी का बड़ा ऐलान, यूपी में बनी सरकार तो 12वीं पास छात्राओं को स्मार्टफोन और ग्रेजुएट को मिलेगी स्कूटी

करीब तीन दशक से यूपी की सत्ता से बाहर चल रही कांग्रेस ने युवा आधी आबादी को लुभाने के लिए एक बड़ा दांव चलकर विपक्षी पार्टियों को जबरदस्त चुनौती दी है. इसे प्रियंका गांधी का एक और मास्टरस्ट्रोक माना जा रहा है.

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव (UP Assembly Election 2022) से पहले प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) ने बड़ा ऐलान किया है. प्रियंका गांधी ने ट्वीट कर कहा है कि 2022 में कांग्रेस की सरकार बनने पर इंटर पास लड़कियों को स्मार्टफोन (Smartphone) और स्नातक पास युवतियों को इलेक्ट्रिक स्कूटी (Scooty) दी जाएगी. इससे पहले उन्होंने 40 फीसद विधानसभा टिकट महिलाओं को देने का भी ऐलान किया था. प्रियंका गांधी ने एक बार फिर बड़ा चुनाव कार्ड खेल लिया है. पार्टी राज्य में 1989 से सत्ता से बाहर है और राज्य की राजनीति में अपनी उपस्थिति दर्ज कराने की कोशिश कर रही है, जहां आगामी चुनावों में भाजपा और सपा से सीधा मुकाबला होना है.

प्रियंका गांधी ने अपने ट्विटर हैंडल से ट्वीट कर लिखा, “कल मैं कुछ छात्राओं से मिली. उन्होंने बताया कि उन्हें पढ़ने व सुरक्षा के लिए स्मार्टफोन की जरूरत है. मुझे खुशी है कि घोषणा समिति की सहमति से आज UP कांग्रेस ने निर्णय लिया है कि सरकार बनने पर इंटर पास लड़कियों को स्मार्टफोन और स्नातक लड़कियों को इलेक्ट्रानिक स्कूटी दी जाएगी.”

प्रियंका गांधी ने 19 अक्टूबर को प्रियंका गांधी ने लखनऊ में प्रेस कांफ्रेंस कर ऐलान किया था कि आगामी विधानसभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी 40 फ़ीसदी टिकट महिलाओं को देगी. प्रियंका ने कहा कि महिलाओं को अधिक टिकट से देने से सरकार में उनकी नुमाइंदगी बढ़ेगी.

पसंद आया तो—— कमेंट्स बॉक्स में अपने सुझाव व् कमेंट्स जुरूर करे  और शेयर करें

आईडिया टीवी न्यूज़ :- से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें यूट्यूब और   पर फॉलो लाइक करें

    ssss

    Leave a Comment

    Related posts