लखनऊ: कांवड़ यात्रा पर योगी सरकार का बड़ा फैसला-कोरोना प्रोटोकॉल पर दिया ये निर्देश

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 25 जुलाई से शुरू होने वाली पारंपरिक कांवड़ यात्रा को कोविड प्रोटोकॉल के अनुपालन में निकालने और आवश्यकता के अनुसार अन्य राज्यों से आने वाले लोगों के लिए आरटीपीसीआर की निगेटिव जांच रिपोर्ट की अनिवार्यता को भी लागू किये जाने का निर्देश दिया है.

लखनऊ: यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने 25 जुलाई से शुरू होने वाली पारंपरिक कांवड़ यात्रा को कोविड प्रोटोकॉल के अनुपालन में निकालने और आवश्यकता के अनुसार अन्य राज्यों से आने वाले लोगों के लिए आरटीपीसीआर की निगेटिव जांच रिपोर्ट की अनिवार्यता को भी लागू किये जाने का निर्देश दिया है. कोविड संक्रमण की स्थिति को देखते हुए कांवड़ संघों से बातचीत कर न्यूनतम लोगों की सहभागिता का अनुरोध किया जाएगा और दिल्ली, राजस्थान, हरियाणा और उत्तराखंड राज्यों से बातचीत कर यात्रा के लिए आवश्यक दिशा-निर्देश जारी किए जायेंगे.

कोविड प्रोटोकॉल के पालन के लिए प्रशासनिक अधिकारियों को हिदायत

बयान के अनुसार, उन्होंने कहा, कोविड संक्रमण की स्थिति को देखते हुए कांवड़ संघों से बातचीत कर न्यूनतम लोगों की सहभागिता का अनुरोध किया जाए और दिल्ली, राजस्थान, हरियाणा और उत्तराखंड राज्यों से बातचीत कर यात्रा के लिए आवश्यक दिशा-निर्देश जारी किए जायें. आवश्यकतानुसार आरटीपीसीआर निगेटिव रिपोर्ट की अनिवार्यता भी लागू की जा सकती है. इससे पहले शुक्रवार को मुख्‍यमंत्री ने श्रावण मास में 25 जुलाई से निकलने वाली भगवान शिव के भक्तों की कावड़ यात्रा की सुरक्षा और कोविड प्रोटोकॉल के पालन के लिए प्रशासनिक अधिकारियों को हिदायत दी थी.

सीएम ने कांवड़ यात्रा-2021 की तैयारियों और सुरक्षा व्यवस्था की समीक्षा की

मुख्यमंत्री ने कहा था कि कोविड प्रोटोकॉल के दृष्टिगत प्रत्येक स्तर पर कांवड़ संघों से बातचीत स्थापित किया जाए ताकि अनावश्यक भीड़ न हो और कोविड के सम्बन्ध में सतर्कता और सावधानी के सभी उपाय सुनिश्चित किए जायें. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने श्रावण मास में भगवान शिव के भक्तों की पवित्र कांवड़ यात्रा-2021 की तैयारियों और सुरक्षा व्यवस्था की समीक्षा की थी.

मुख्यमंत्री ने प्रदेश के सभी मण्डलायुक्तों और पुलिस जोन के वरिष्ठ अधिकारियों से वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से बातचीत किया और आवश्यक दिशा-निर्देश दिए थे. उन्होंने कहा कि श्रावण मास के प्रारम्भ होने के पहले बकरीद का भी त्योहार पड़ रहा है, इसके दृष्टिगत सतर्कता और सावधानी आवश्यक है.

पसंद आया तो—— कमेंट्स बॉक्स में अपने सुझाव व् कमेंट्स जुरूर करे  और शेयर करें

आईडिया टीवी न्यूज़ :- से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें यूट्यूब और   पर फॉलो लाइक करें

    Related posts

    Leave a Comment