महाराष्ट्र: गढ़चिरौली में पुलिस के साथ मुठभेड़ के दौरान मारे गए 26 नक्सली, बड़ी मात्रा में हथियार बरामद

गढ़चिरौली जिले के ग्यारापट्टी में पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई, जिसमें 26 नक्सली मारे गए। हालांकि, इस दौरान तीन जवान घायल हो गए।

गढ़चिरौली (महाराष्ट्र): गढ़चिरौली जिले के ग्यारापट्टी में पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई, जिसमें 26 नक्सली मारे गए। हालांकि, इस दौरान तीन जवान घायल हो गए। गढ़चिरौली के एसपी अंकित गोयल ने यह जानकारी दी। अंकित गोयल ने कहा, “गढ़चिरौली जिले के ग्यारापट्टी के जंगलों में आज महाराष्ट्र पुलिस की सी-60 यूनिट के साथ मुठभेड़ में 26 नक्सली मारे गए।” पुलिस को मारे गए नक्सलियों के पास से बड़े पैमाने पर हथियार और नक्सल साहित्य मिला है।

महाराष्ट्र के गृह मंत्री दिलीप वलसे पाटिल को गढ़चिरौली में हुए नक्सल विरोधी अभियान की पूरी जानकारी है। दिलीप वलसे पाटिल ने का, “मुझे आज गढ़चिरौली में एक नक्सल विरोधी अभियान में एक शीर्ष नक्सली कमांडर सहित 25 अन्यों के मारे जाने की जानकारी है। मारे गए नक्सलियों की पहचान की जा रही है, जब तक यह पूरी नहीं हो जाती तब तक नाम नहीं बताएंगे।”

अधिकारी ने बताया कि शनिवार की सुबह मर्दिनटोला गांव के पास जब मुठभेड़ शुरू हुई, जब नक्सलियों ने पुलिस के एक तलाशी दल पर गोलीबारी की। अधिकारी ने कहा कि घायल हुए तीन पुलिसकर्मियों को उपचार के लिए हेलीकाप्टर से नागपुर ले जाया गया है। उन्होंने बताया कि पुलिस की कमांडो टीम को सूचना मिली थी कि कुछ नक्सली छत्तीसगढ़ के जंगलों से गढ़चिरौली आने वाले हैं।

बता दें कि ढ़चिरौली जिला महाराष्ट्र के दक्षिणपूर्वी कोने में स्थित है। यह पश्चिम में चंद्रपुर जिला, उत्तर में गोंदिया जिला, पूर्व में छत्तीसगढ़ राज्य और दक्षिण तथा दक्षिण पश्चिम में तेलंगाना राज्य से घिरा है। गढ़चिरौली आदिवासी ज़िला है।

पसंद आया तो—— कमेंट्स बॉक्स में अपने सुझाव व् कमेंट्स जुरूर करे  और शेयर करें

आईडिया टीवी न्यूज़ :- से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें यूट्यूब और   पर फॉलो लाइक करें

    ssss

    Leave a Comment

    Related posts