महाराष्ट्र: ‘कोरोना की तीसरी लहर के लिए रहें सावधान’, CM उद्धव ठाकरे

मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने सभी जिला प्रशासन को साफ निर्देश दिए हैं कि न केवल घोषणा, बल्कि जमीनी तौर पर भी काम दिखना चाहिए.

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (CM Uddhav Thackeray ) ने गुरुवार को महाराष्ट्र के सभी जिला प्रशासन से कहा कि वे तुरंत अपने ऑक्सीजन प्रोजेक्ट की स्थापना करें. सीएम ने साथ ही कहा कि कोरोना की ‘तीसरी लहर’ (Third Wave Of Corona) के लिए सरकार को तैयार और बहुत सावधान रहना होगा. सीएम ने सभी जिलों को कहा कि वे आवश्यक दवाओं के स्टॉक सुनिश्चित करें.

मुख्यमंत्री कार्यालय (CMO) के मुताबिक कोरोना की स्थिति के बारे में संभागीय आयुक्त, कलेक्टर, नगर आयुक्त से बात करते हुए, मुख्यमंत्री ने जिला प्रशासन को साफ निर्देश दिए है कि न केवल घोषणा, बल्कि जमीनी तौर पर इसका कार्यान्वयन भी दिखना चाहिए. सीएम उद्धव ठाकरे ने कहा कि हालांकि राज्य में सख्त प्रतिबंधों के कारण कोरोना मरीजों की संख्या कुछ हद तक स्थिर हो गई है, लेकिनअब हमें बहुत सावधान रहना होगा और अगली तीसरी लहर की योजना बनानी होगी.

24 घंटे में 771 लोगों ने गंवाई जान

वहीं महाराष्ट्र में गुरुवार को 66,159 नए मामले (Corona Cases in Maharashtra) और 771 मौतें हुईं. जिसके बाद राज्य में कुल सक्रिय मामले 6,70,301 हो गए. इसके साथ गुरुवार को 68537 मरीज ठीक होकर घर चले गए. राजधानी मुंबई में गुरुवार को 4192 नए कोरोना केस सामने आए और 83 लोगों की मौत हो गई. मुंबई में अभी कुल 64018 एक्टिव केस हैं.

वैक्सीन की कीमतें तय करने पर सुनवाई नहीं करेगा बंबई HC

बंबई हाई कोर्ट ने गुरुवार को उस जनहित याचिका पर सुनवाई से इनकार कर दिया जिसमें सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया और भारत बायोटेक को कोविड-19 के टीके 150 रुपये प्रति टीके की एकसमान दर से बेचने के निर्देश देने का अनुरोध किया गया था. अदालत ने कहा कि याचिका सुप्रीम कोर्ट में दायर की जानी चाहिए जिसने कोविड-19 से संबंधित मामलों में स्वत: संज्ञान लिया है. अदालत ने कहा, ‘‘सुप्रीम कोर्ट ने कहा है कि जिन मुद्दों का पूरे भारत पर असर पड़ेगा उन पर वह सुनवाई करेगा और कीमतें पूरे भारत में एक साथ लागू होती हैं. हम इस पर सुनवाई नहीं कर रहे हैं क्योंकि सुप्रीम कोर्ट इस मामले पर सुनवाई कर रहा है.’’

पसंद आया तो—— कमेंट्स बॉक्स में अपने सुझाव व् कमेंट्स जुरूर करे  और शेयर करें

आईडिया टीवी न्यूज़ :- से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें यूट्यूब और   पर फॉलो लाइक करें

    Related posts

    Leave a Comment