न्यूयॉर्क में महात्मा गांधी की प्रतिमा तोड़ी, दो हफ्ते में यह दूसरा हमला

पुलिस ने कहा कि वे एक सफेद मर्सिडीज बेंज और एक गहरे रंग की कार में घटनास्थल से भाग गए. इस बीच, न्यूयॉर्क में भारत के महावाणिज्य दूतावास ने प्रतिमा को तोड़े जाने की निंदा की है.

न्यूयॉर्क:  न्यूयॉर्क (Newyork) में एक मंदिर के सामने महात्मा गांधी (Mahatma gandhi) की एक मूर्ति गिरा दी गई और तोड़ दी गई. इस महीने स्मारक पर यह दूसरा हमला है. यह घटना 16 अगस्त की तड़के हुई. संयुक्त राज्य अमेरिका (USA) में गांधी की मूर्तियों पर हुए हमलों की श्रृंखला में यह ताजा मामला है. पुलिस के हवाले से मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, छह लोगों ने श्री तुलसी मंदिर (Shri tulsi temple) में एक हथौड़े से प्रतिमा को नष्ट कर दिया और उसके चारों ओर और सड़क पर नफरत भरे शब्दों को चित्रित किया है. इससे पहले 3 अगस्त को महात्मा गांधी की प्रतिमा को तोड़ दिया गया था. पुलिस ने हमले में शामिल होने के संदेह में 25 से 30 वर्ष की आयु के पुरुषों का एक निगरानी वीडियो भी जारी किया है.

पुलिस ने कहा कि वे एक सफेद मर्सिडीज बेंज और एक गहरे रंग की कार में घटनास्थल से भाग गए. इस बीच, न्यूयॉर्क में भारत के महावाणिज्य दूतावास ने प्रतिमा को तोड़े जाने की निंदा की है. वाणिज्य दूतावास ने यह सुनिश्चित करने के लिए अमेरिकी अधिकारियों के साथ भी मामला उठाया है कि इस घृणित कार्रवाई के लिए जिम्मेदार लोगों को जवाबदेह ठहराया जाए. न्यूयॉर्क राज्य विधानसभा के सदस्य जेनिफर राजकुमार ने भी अपराधियों को गिरफ्तार करने, आरोपित करने और कानून की पूरी सीमा तक मुकदमा चलाने का आह्वान किया है. तुलसी मंदिर में गांधी की प्रतिमा को दूसरी बार तोड़ा गया है. इस बार हुई घटना में प्रतिमा को पूरी तरह से नष्ट कर दिया गया. इस साल 14 जुलाई को इसी तरह की एक घटना में एक कनाडा में महात्मा गांधी की प्रतिमा को तोड़ा गया था, जिसकी व्यापक निंदा हुई.

संद आया तो—— कमेंट्स बॉक्स में अपने सुझाव व् कमेंट्स जुरूर करे  और शेयर करें

आईडिया टीवी न्यूज़ :- से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें यूट्यूब और   पर फॉलो लाइक करें

Related posts

Leave a Comment