महेंद्र सिंह धौनी युवा क्रिकेटरों को अब ऑनलाइन कोचिंग देने की तैयारी

रांची : टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धौनी युवा क्रिकेटरों को अब ऑनलाइन कोचिंग देने की तैयारी कर रहे हैं. उनकी इस ऑनलाइन कोचिंग में 6-8 साल के बच्चों से लेकर सीनियर स्तर के खिलाड़ी क्रिकेट के गुर सीख सकेंगे. आर्का स्पोर्ट्स के सहयोग से शुरू होनेवाली इस ऑनलाइन कोचिंग का ऑनलाइन उदघाटन दो जुलाई को धौनी करेंगे.

प्रभात खबर के पत्रकार सुनील कुमार को धौनी के करीबी सूत्रों ने बताया कि ऑनलाइन कोचिंग को लेकर बच्चों व युवाओं में उत्साह है. अब हमारा लक्ष्य पूरे विश्व में इस तरह की कोचिंग देने का है. इसके लिए 200 प्रशिक्षकों की नियुक्ति की जा चुकी है. दो जुलाई से हम खिलाड़ियों के लिए कोचिंग शुरू करने जा रहे हैं. दक्षिण अफ्रीका के पूर्व क्रिकेटर डेरिल कलीनन माही की इस योजना के निदेशक नियुक्त किये गये हैं.

दुबई सेंटर को दोबारा शुरू करने की योजना : इस बीच धौनी दुबई में चल रहे कोचिंग सेंटर को फिर से शुरू करने की योजना बना रहे हैं, जो लीज मामलों के बाद लॉकडाउन और अन्य मुद्दों को लेकर बंद पड़ा है. धौनी फिलहाल रांची में हैं और पिछले एक साल से उन्होंने प्रतिस्पर्धी क्रिकेट नहीं खेला है. इस दौरान कई बार उनके संन्यास की अटकलें भी लगायी गयी.

पसंद आया तो—— कमेंट्स बॉक्स में अपने सुझाव व् कमेंट्स जुरूर करे  और शेयर करें

आईडिया टीवी न्यूज़ :- से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें यूट्यूब और   पर फॉलो लाइक करें

Like
Like Love Haha Wow Sad Angry

Related posts

Leave a Comment