राजस्थान के कोटा में बड़ा हादसा-नाव डूबी-11 की मौत-3 मिसिंग

कोटा: कोटा (Kota) की चंबल नदी में बड़ा हादसा हो गया। जिले के खातोली एरिया में गोठड़ा कला गांव के नजदीक चंबल नदी में अचानक नाव (Boat Accident) पलट गई। बताया जा रहा है कि इस नाव में करीब 50 लोग सवार थे। नाव पलटने से इसमें सवार लोग डूबने लगे, हालांकि इनमें से कुछ तो किनारे आ गए, जबकि कुछ तैरना ना जानने की वजह से डूब गए। जानकारी के अनुसार, इनमें से 11 जनों की डूबने से मौत हो गई, जबकि 3 लोग मिसिंग बताए जा रहे हैं। 

नाव में कुछ सामान और वाहन भी रखे हुए थे। नाव से 14 बाइक भी बांधी हुईं थी। यह लोग नाव के जरिए कमलेश्वर धाम बूंदी एरिया में जा रहे थे। अचानक से जब नाव पलट गई तो, इसमें सवार महिलाएं बच्चे और लोग नदी में डूबने लग गए और आसपास चीख पुकार मच गई। घटना के बाद आसपास के ग्रामीण पहुंचे और उन्होंने डूब रहे लोगों को बचाना शुरू किया, अभी एसडीआरएफ भी नदी के दोनों जगह ही मौजूद है। नदी की गहराई 40 से 50 फीट बताई जा रही है। जिसके लिए ऑक्सीजन सिलेंडर की मदद से भी रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया जा रहा है।

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने मृतकों के परिजनों को एक लाख रुपए आर्थिक सहायता देने की घोषणा की है। हादसे के बाद पुलिस मौके पर पहुंच गई थी और पुलिस ने 14 लोगों की ऐसी सूची बना ली है जो चंबल नदी में मिसिंग है। पुलिस के अनुसार डूबने वाले लोगों में अधिकांश बुजुर्ग, बच्चे और महिलाएं शामिल हैं, जो कि तैरना नहीं जानती थी और गहरे पानी के चलते नदी में ही बह गई है। घटना सुबह 8:00 बजे की बताई जा रही है। इस संबंध में लोकसभा स्पीकर ओम बिरला ने भी चिंता जताई है। लोकसभा सचिवालय ने जिला प्रशासन से इस संबंध में संपर्क साधा और कोटा से एसडीआरएफ टीम को मौके के लिए रवाना करवाया।

पसंद आया तो—— कमेंट्स बॉक्स में अपने सुझाव व् कमेंट्स जुरूर करे  और शेयर करें

आईडिया टीवी न्यूज़ :- से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें यूट्यूब और   पर फॉलो लाइक करें

Like
Like Love Haha Wow Sad Angry

Related posts

Leave a Comment