Microsoft ने पेश किया अबतक का सबसे सस्‍ता लैपटॉप

एसर, आसुस, डेल, डायनाबुक, फुजित्सु, एचपी, लेनोवो और अन्य पीसी निर्माताओं सहित विभिन्न ओईएम भी अपने स्वयं के विंडोज 11 एसई पीसी को रोल आउट करेंगे।

सैन फ्रांसिस्को। माइक्रोसॉफ्ट (Microsoft) ने विंडोज 11 एसई लैपटॉप पेश किया है, जिसे विशेष रूप से शैक्षिक उद्देश्य के लिए डिजाइन किया गया है। नया विंडोज 11 वर्जन माइक्रोसॉफ्ट के लेटेस्ट ओएस रिलीज का एक नया वर्जन है, जिसे शैक्षिक बाजार के लिए अनुकूलित किया गया है। विंडोज 11 एसई वर्ड, पॉवरपॉइंट, एक्सेल, वननोट और वनड्राइव सहित माइक्रोसॉफ्ट ऑफिस के साथ प्री-लोडेड आता है, जिसे माइक्रोसॉफ्ट 365 लाइसेंस के हिस्से के रूप में ऑफलाइन भी इस्तेमाल किया जा सकता है।

एसर, आसुस, डेल, डायनाबुक, फुजित्सु, एचपी, लेनोवो और अन्य पीसी निर्माताओं सहित विभिन्न ओईएम भी अपने स्वयं के विंडोज 11 एसई पीसी को रोल आउट करेंगे। इस बीच, सरफेस लैपटॉप एसई 249.99 डॉलर (लगभग 18 हजार रुपये) से शुरू होगा, यह माइक्रोसॉफ्ट का अब तक का सबसे सस्ता डिवाइस होगा।

सरफेस लैपटॉप एसई में 16:9 11.6-इंच 1366X768 टीएफटी डिस्प्ले, एक इंटेल सेलेरोन एन4020 और एन4120, 4जीबी+8जीबी रैम और 64जीबी+128जीबी ईएमएमसी स्टोरेज है। सरफेस लैपटॉप एसई पर कनेक्टिविटी में एक यूएसबी-ए पोर्ट, एक यूएसबी-सी पोर्ट, एक डीसी कनेक्टर और एक 3.5 एमएम हेडफोन जैक शामिल है। लैपटॉप में वीडियो कॉल के लिए फ्रंट में एक एमपी कैमरा दिया गया है। लैपटॉप में वाईफाई 5 (802.11एसी) सपोर्ट और ब्लूटूथ 5.0 एलई शामिल हैं। लैपटॉप का बाहरी भाग एक पूर्ण प्लास्टिक क्लैमशेल में सफेद रंग के साथ कवर किया गया है जिसे माइक्रोसॉफ्ट ‘ग्लेशियर’ कहते हैं। लैपटॉप वजन में बहुत हल्‍का है। यह यूएस, यूके, कनाडा और जापान में उपलब्ध होगा।

पसंद आया तो—— कमेंट्स बॉक्स में अपने सुझाव व् कमेंट्स जुरूर करे  और शेयर करें

आईडिया टीवी न्यूज़ :- से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें यूट्यूब और   पर फॉलो लाइक करें

    ssss

    Leave a Comment

    Related posts