माइक पेंस: सत्ता हस्तांतरण में पूरी तरह सहयोग की पेशकश की

अमेरिका के उपराष्ट्रपति माइक पेंस ने अपनी उत्तराधिकारी और देश की नव निर्वाचित उपराष्ट्रपति कमला हैरिस से बात कर उन्हें बधाई दी और सत्ता के हस्तांतरण में पूरा सहयोग देने की पेशकश की। मीडिया में आईं खबरों में यह जानकारी दी गई है।

वाशिंगटन। अमेरिका के उपराष्ट्रपति माइक पेंस ने अपनी उत्तराधिकारी और देश की नव निर्वाचित उपराष्ट्रपति कमला हैरिस से बात कर उन्हें बधाई दी और सत्ता के हस्तांतरण में पूरा सहयोग देने की पेशकश की। मीडिया में आईं खबरों में यह जानकारी दी गई है। हालांकि राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और नव-निर्वाचित राष्ट्रपति जो बाइडन के बीच कोई संवाद नहीं हुआ है, जिसे अमेरिका के इतिहास में अभूतपूर्व बताया जा रहा है।

न्यूयॉर्क टाइम्स की खबर के अनुसार, उपराष्ट्रपति माइक पेंस ने बृहस्पतिवार को नव-निर्वाचित उपराष्ट्रपति कमला हैरिस को फोन कर बधाई देते हुए सत्ता हस्तांतरण में सहयोग की पेशकश की। हालांकि ट्रंप ने ऐसा नहीं किया है। वह अगले सप्ताह बाइडन के शपथ ग्रहण समारोह से पहले राजधानी से बाहर जाने की योजना बना रहे हैं। शुक्रवार से पहले, पिछले साल अक्टूबर में उपराष्ट्रपति पद के उम्मीदवारों के तौर पर पेंस (61) और हैरिस (56) के बीच प्रत्यक्ष संवाद हुआ था। वहीं तीन नवंबर को राष्ट्रपति चुनाव के नतीजे आने के बाद से भी दोनों नेताओं के बीच पहली बार सीधे तौर पर बातचीत हुई है। राष्ट्रपति तथा नव-निर्वाचित राष्ट्रपति के बीच पारंपरिक रूप से होने वाली मुलाकात इस बार नहीं हो पाई है।

ऐसा ही उपराष्ट्रपति और नव-निर्वाचित उपराष्ट्रपति के मामले में भी हुआ है। ट्रंप ने छह जनवरी को घोषणा की थी कि वह बाइडन के शपथ ग्रहण समारोह में शिरकत नहीं करेंगे। समारोह से कुछ समय पहले ट्रंप व्हाइट हाउस से फ्लोरिडा स्थित अपने मार-ए-लागो रिसॉर्ट जाने वाले हैं। ट्रंप अभी तक बाइडन के सामने मिली चुनावी हार को स्वीकार करने से इनकार करते रहे हैं। हालांकि उन्होंने वादा किया है कि सत्ता का शांतिपूर्ण तरीके से हस्तांतरण किया जाएगा।

पसंद आया तो—— कमेंट्स बॉक्स में अपने सुझाव व् कमेंट्स जुरूर करे  और शेयर करें

आईडिया टीवी न्यूज़ :- से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें यूट्यूब और   पर फॉलो लाइक करें

    ssss

    Leave a Comment

    Related posts