दिवाली से पहले मोदी सरकार देगी बड़ा तोहफा

नई दिल्‍ली: अगर आपने लॉकडाउन में लोन मोरोटोरियम सुविधा का लाभ नहीं लिया है और अपनी सभी किस्‍तों का भुगतान किया है? तो दिवाली से पहले सरकार आपके खाते में पैसे ट्रांसफर कर देगी। समय पर लोन चुकाने वाले ग्राहकों को केंद्र सरकार की ओर से ऑफर दिया जा रहा है।

केंद्र सरकार ने लोन मोरोटोरियम के दौरान ब्याज पर ब्याज लेने के अपने फैसले के बारे में पूरी जानकारी देते हुए यह बात कही। केंद्र की मोदी सरकार ने इसकी घोषणा की है। केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कहा है कि जिन लोगों ने समय पर ईएमआई का भुगतान किया है, उन्हें ब्याज दर के अनुसार कैशबैक मिलेगा। सरकार उन लोगों के ब्याज पर ब्याज देगी जो समय पर ईएमआई का भुगतान नहीं कर सकते थे।

किसे मिलेगा कैशबैक?

सरकार ने कहा है कि जिन सभी कर्जदारों ने लोन मोरोटोरियम सुविधा का लाभ नहीं उठाया और समय पर ईएमआई का भुगतान किया, उन्हें कैशबैक मिलेगा। इस योजना के तहत, उधारकर्ताओं को सरल और चक्रवृद्धि ब्याज में 6 महीने के अंतर का लाभ मिलेगा।

प्रकाश जावड़ेकर ने ट्वीट किया

केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने ट्वीट किया कि जिन लोगों ने समय पर ईएमआई का भुगतान किया है, उन्हें ब्याज दर के अनुसार कैशबैक मिलेगा। इसके अलावा सरकार उन लोगों के ब्याज पर ब्याज का भुगतान करेगी जो समय पर ईएमआई का भुगतान नहीं कर सकते थे। साथ ही इस योजना के तहत होम लोन, एजुकेशन लोन, क्रेडिट कार्ड बिल, व्हीकल लोन, MSME लोन, कंज्यूमर ड्यूरेबल लोन धारकों को लाभ मिलेगा। विशेष रूप से, RBI ने कोरोना महामारी के कारण 6 महीने के लिए लोन मोरोटोरियम प्रदान की थी।

ब्याज पर ब्याज माफ किया जाएगा

आपको बता दें कि सरकार ने 2 करोड़ रुपये तक का कर्ज लेने वाले ग्राहकों को लोन मोरोटोरियम सुविधा प्रदान की थी। सरकार के अनुसार, 6 महीने के लोन मोरोटोरियम अवधि के दौरान 2 करोड़ रुपये तक के ऋण पर ब्याज माफ किया जाएगा।

https://twitter.com/PrakashJavdekar/status/1320344979949060096

पसंद आया तो—— कमेंट्स बॉक्स में अपने सुझाव व् कमेंट्स जुरूर करे  और शेयर करें

आईडिया टीवी न्यूज़ :- से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें यूट्यूब और   पर फॉलो लाइक करें

    ssss

    Leave a Comment

    Related posts