मोदी की अपील: देश एकजुट-डॉक्टरों-नर्सों का ताली और थाली बजाकर किया थैंक्यू

कोरोना वायरस की चुनौतियों के खिलाफ संघर्ष के बीच रविवार (22 मार्च) को जनता कर्फ्यू के दौरान सड़कें वीरान पड़ी थी और मार्केट सूनी। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के आग्रह का स्वागत करते हुए लोगों ने उसका पालन किया और शाम को पांच बजे अपने घरों में रहकर ही तालियां बजाई और उनका हौसला अफजाई किया, जो बिना जान की परवाह किए हुए इस लड़ाई के खिलाफ लड़ रहे हैं। उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्य नाथ ने भी घंटी बजाई।

कोरोना वायरस के खिलाफ देशभर में जनता कर्फ्यू

कोरोना वायरस को लेकर भारत समेत पूरी दुनिया में हाहाकार मचा है। चीन से फैले इस लाइलाज महामारी कोविड-19 के मरीजों की संख्या भारत में लगाता बढ़ रही है। इसके वायरस के प्रसार को रोकने के उद्देश्य से आज भारत में जनता कर्फ्यू जारी है और यह आज रात नौ बजे तक जारी है। कोरोना से बचाव के मद्देनजर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा ‘जनता कर्फ्यू’ की अपील करने के बाद देश में आज यानी रविवार को एक अभूतपूर्व बंद है।

जनता कर्फ्यू के तहत देश में सुबह 7 बजे से लेकर रात नौ बजे तक लोग घरों में ही रहेंगे और इसका पालन करेंगे ताकि खतरनाक कोरोना वायरस के प्रसार को रोका जा सके। जनता कर्फ्यू के तहत लोगों से यह अपील की गई है कि वे स्वेच्छा से कोरोनो वायरस के प्रसार को रोकने के लिए घरों में ही रहें जबकि इस दिन सार्वजनिक परिवहन सेवा निलंबित कर दी जाएगी या इसमें कमी कर दी जाएगी और आवश्यक वस्तुओं से जुड़ी दुकानों के अलावा अन्य सभी बाजार और दुकानें बंद रहेंगी।

पीएम मोदी की अपील के बाद मुख्यमंत्रियों और अन्य नेताओं ने पार्टी लाइनों से ऊपर उठते हुए लोगों से सुबह 7 से रात नौ बजे तक जनता कर्फ्यू का पालन करने का आग्रह किया।

उत्तराखंड में जनता का व्यापक समर्थन

जनता कर्फ्यू को उत्तराखंडवासियों ने व्यापाक समर्थन दिया है। प्रदेशभर के उद्योग व्यापार मंडल से जुड़े व्यापारियों ने रविवार को प्रतिष्ठान बंद रख जनता कर्फ्यू का हिस्सा बनने का फैसला किया है। ‘जनता कर्फ्यू’ के दौरान आज प्रदेश में सुबह 7 से रात 9 बजे तक रोडवेज की बसें और ट्रेन नहीं चलेंगीं। इस दौरान सिटी बस, विक्रम, टैक्सी, ई-रिक्शा भी नहीं चलेंगे। अस्पताल, मेडिकल स्टोर, पेट्रोल पंप, डेयरी खुली रहेंगे। मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र रावत ने ‘जनता कर्फ्यू ‘ को सफल बनाने के लिए जनता से सहयोग की अपील की।

पसंद आया तो—— कमेंट्स बॉक्स में अपने सुझाव व् कमेंट्स जुरूर करे  और शेयर करें

Idea TV News:- से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें  पर लाइक और  पर फॉलो करें।

    ssss

    Leave a Comment

    Related posts