5G सर्विस को Mukesh Ambani ने माना कलयुग की डिजिटल कामधेनु, बोले- जो मांगोगे मिलेगा

नई दिल्ली:  5G Service In India: देश में आज 4जी से 10 गुना फास्ट 5जी इंटरनेट सेवा का आगाज हो चुका है.  पीएम मोदी ने आज दिल्ली स्थित प्रगति मैदान से 5जी सेवा को लॉन्च किया है. इसी के साथ 5जी सेवा के साथ एक नए युग की शुरुआत मानी जा रही है. खुद टेलीकॉम मिनिस्टर अश्विनी वैष्णव ने 5जी सर्विस को डिजिटल इंडिया की नींव माना है. उन्होंने कहा कि टेलीकॉम के इतिहास में आज का दिन स्वर्णिम अक्षरों में दर्ज होगा. इस मौके पर रिलायंस इंडस्ट्रीज (Reliance Industries Limited) के चेयरमैन मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) ने भी देश भर को अगले साल दिसम्बर तक 5जी सेवा उपलब्ध करवाने की बात कही है. बता दें इससे पहले  रिलायंस इंडस्ट्रीज (Reliance Industries Limited) के चेयरमैन मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) ने कंपनी की 45वीं वार्षिक जनरल मीटिंग (45th Annual General Meeting of Reliance Industries Limited) में देश के कुछ प्रमुख शहरों को दिवाली तक 5जी इंटरनेट सेवा उपलब्ध करवाने की बात कही थी.

साल 2047 तक 40 लाख करोड़ डॉलर होगी भारत की इकोनॉमी
मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) ने इस मौके पर कहा कि देश को  5जी सेवा का लाभ अनेकों सेक्टर में मिलेगा. साल 2047 तक इस फास्टेस्ट इंटरनेट सर्विस की मदद से भारत की अर्थव्यवस्था 3 लाख करोड़ डॉलर से  40 लाख करोड़ डॉलर तक का सफर तय कर लेगी. यही नहीं भारत के हर तबके का विकास भी तेज इंटरनेट सर्विस से हो पाना संभव हो जाएगा. उन्होंने आगे कहा कि इंटरनेट सेवा की मदद से प्रति व्यक्ति आय भी 2000 डॉलर से सीधे 20,000 डॉलर तक पहुंच जाएगी.

 

5G सर्विस होगी कलयुगी कामधेनु
रिलायंस इंडस्ट्रीज (Reliance Industries Limited) के चेयरमैन मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) ने अपनी बात आगे बढ़ाते हुए कहा कि नई इंटरनेट सर्विस कलयुग की कामधेनु गाय होगी. यानि आप जो मांगेग 5G आपको वह सब देगा. उन्होंने कहा कि रिलायंस जिओ की 5 सेवाएं देश भर में अगले साल के अंत तक रोलआउट कर दी जाएंगी. इस सर्विस से 21 वीं सदी में टेक्नॉलोजी के कई दरवाजे खुलेंगे और देश आत्मनिर्भर भारत के पथ पर अग्रसर होगा.

पसंद आया तो—— कमेंट्स बॉक्स में अपने सुझाव व् कमेंट्स जुरूर करे  और शेयर करें

आईडिया टीवी न्यूज़ :- से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें यूट्यूब और   पर फॉलो लाइक करें

    ssss

    Leave a Comment

    Related posts