मुम्बई। अभिनेत्री: अभिनय फैशन डिजाइनर और प्रस्तोता ही नहीं अब फिटनेस के लिए जानी जाती हैं ‘शांति

मुम्बई। अभिनेत्री, फैशन डिजाइनर और प्रस्तोता मंदिरा बेदी 15 अप्रैल को अपना जन्मदिन मना रही हैं। मंदिरा का जन्म साल 1972 में कोलकाता में हुआ। मंदिरा ने प्रारम्भिक पढ़ाई मुंबई के कैथड्रल एंड जॉन कैनन स्कूल से की। उन्होंने स्नातक मुंबई के सेंट जेवियर कॉलेज से किया है। मंदिरा बेदी शांति के किरदार से फिल्मी दुनिया में पहचान बनाईं। उन्होंने कॅरिअर की शुरुआत साल 1994 में टीवी सीरियल ‘शांति’ से की। दूरदर्शन पर प्रसारित शांति सीरियल से मंदिरा घर-घर में शांति के नाम से मशहूर हो गईं। सीरियल के बाद उन्हें लगभग वैसे ही रोल ऑफर होने लगे थे। अपनी छवि से अलग उन्होंने ‘क्योंकि सास भी कभी बहू थी’ में निगेटिव किरदार करना स्वीकार किया जो काफी सराहा गया। ‘शांति’ के बाद मंदिरा फिल्म ‘दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे’ में काम किया। इसमें फिल्म में उनका छोटा सा रोल था। इसके बाद उन्होंने ‘बादल’, ‘शादी का लड्डू’, ‘इत्तेफाक’, ‘साहो’ सहित अन्य फिल्में कीं। मंदिरा बेदी टीवी सीरियल के साथ-साथ साल 2003 में आईसीसी क्रिकेट विश्व कप होस्ट करती दिखीं। उन्होंने चैम्पियंस लीग और इंडियन प्रीमियर लीग भी होस्ट किए। मंदिरा एक अभिनेत्री होने के साथ ही क्रिकेट की अच्छी प्रस्तोता रहीं। 2014 में मंदिरा ने लक्मे फैशन वीक के दौरान बतौर फैशन डिजाइनर डेब्यू किया। उन्होंने अपना साड़ी कलेक्शन प्रस्तुत किया।

‘शांति’ में सलवार सूट के साथ घुंघराले बालों में नजर आने वालीं मंदिरा बेदी अब छोटे बाल रखती हैं। वह अपने कई साक्षात्कर में यह बता चुकी हैं उनके छोटे बालों की वजह से उन्हें उस तरह के रोल नहीं मिलते जैसा वो करना चाहती हैं। उन्हें अब ज्यादातर निगेटिव किरदार मिलते हैं। मंदिरा बेदी पिछले कई सालों से अपनी फिटनेस पर जमकर मेहनत कर रही हैं। सोशल मीडिया पर उनकी तस्वीरों में उनकी फिटनेस देखते ही बनती है।

49 साल की उम्र में भी वो बिल्कुल स्वस्थ हैं। मंदिरा बेदी ने 14 फरवरी 1999 में निर्माता-निर्देशक राज कौशल से शादी की। 2011 में मंदिरा ने अपने पहले बच्चे को जन्म दिया। उन्होंने अपने बेटे का नाम वीर रखा। अक्टूबर 2020 में उन्होंने चार साल की बेटी तारा बेदी कौशल को गोद लिया है।

पसंद आया तो—— कमेंट्स बॉक्स में अपने सुझाव व् कमेंट्स जुरूर करे  और शेयर करें

आईडिया टीवी न्यूज़ :- से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें यूट्यूब और   पर फॉलो लाइक करें

    ssss

    Leave a Comment

    Related posts