मुंबई:  महाराष्ट्र राज्यसभा चुनाव में शिवसेना-कांग्रेस-NCP के साथ आई AIMIM, इमरान प्रतापगढ़ी के लिए करेगी वोट

महाराष्ट्र में असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) की पार्टी एआईएमआईएम (AIMIM) शिवसेना (Shivsena) की अगुवाई वाली महाविकास आघाड़ी (Maha Vikas Aghari) के समर्थन में उतर आई है. मामला राज्यसभा चुनाव (Rajyasabha Election) से जुड़ा है.

मुंबई:  महाराष्ट्र में असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) की पार्टी एआईएमआईएम (AIMIM) शिवसेना (Shivsena) की अगुवाई वाली महाविकास आघाड़ी (Maha Vikas Aghari) के समर्थन में उतर आई है. मामला राज्यसभा चुनाव (Rajyasabha Election) से जुड़ा है. आज राज्यसभा चुनाव के लिए वोटिंग होनी है. यहां बीजेपी को हराने के नाम पर एआईएमआईएम (AIMIM) ने एमवीए कैंडिडेट को समर्थन देने की घोषणा की है. बता दें कि महाराष्ट्र विकास आघाणी सरकार की अगुवाई शिवसेना (Shivsena) कर रही है, और उद्धव ठाकरे महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री हैं. खुद एआईएमआईएम के दो ही विधायक हैं, लेकिन राज्यसभा चुनाव के लिए दो धुर-विरोधी पार्टियां एक प्लेटफॉर्म पर खड़ी नजर आएंगी.

महाराष्ट्र में एआईएमआईएम के अध्यक्ष इम्तियाज जलील ने इस बात की घोषणा करते हुए कहा है कि बीजेपी को हराने के लिए एआईएमआईएम (AIMIM) ने फैसला किया है कि वो महाराष्ट्र में राज्यसभा चुनाव में महाविकास आघाड़ी (Maha Vikas Aghadi-MVA) के कैंडिडेट को सपोर्ट करेगी. महाराष्ट्र (Maharashtra) में एआईएमआईएम के दोनों विधायकों को कांग्रेस के उम्मीदवार इमरान प्रतापगढ़ी (Imran Partapgarhi) को वोट देने के लिए बोला गया है. हालांकि हमारे राजनीतिक/ वैचारिक विरोध उस शिवसेना के साथ बने रहेंगे, जो महाविकास आघाड़ी में एनसीपी-कांग्रेस के साथ सरकार चला रही है.

AIMIM ने रखी हैं कुछ मांगें

इम्तियाज जलील ने बताया कि एआईएमआईएम ने महाविकास आघाड़ी के सामने अपनी कुछ मांगें भी रखी हैं. उन्होंने ट्विटर पर लिखा, ‘हमने धूलिया और मालेगांव में अपने विधायक निर्वाचन क्षेत्रों के विकास से संबंधित कुछ शर्तें रखीं. साथ ही सरकार से एमपीएससी में अल्पसंख्यक सदस्य नियुक्त करने और महाराष्ट्र वक्फ बोर्ड की आय बढ़ाने के लिए कदम उठाने की मांग की. साथ ही मुसलमानों के लिए आरक्षण की मांग की.’

बता दें कि कुछ दिन पहले एआईएमआईएम के चीफ असदुद्दीन ओवैसी ने कहा था कि वो राज्यसभा चुनाव में महाविकास आघाड़ी और शिवसेना की मदद के लिए तैयार हैं. बशर्ते वो हमसे साफ और सीधे तौर पर समर्थन के लिए बात करें और अब उनकी पार्टी ने शिवसेना की अगुवाई वाली महाविकास आघाड़ी को समर्थन देने का ऐलान कर दिया है.

संद आया तो—— कमेंट्स बॉक्स में अपने सुझाव व् कमेंट्स जुरूर करे  और शेयर करें

आईडिया टीवी न्यूज़ :- से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें यूट्यूब और   पर फॉलो लाइक करें

    ssss

    Leave a Comment

    Related posts