मुंबई साइबर: सेल ने CBI डायरेक्टर को भेजा नोटिस, 14 अक्टूबर को पूछताछ के लिए बुलाया

मुंबई साइबर सेल ने सीबीआई डायरेक्टर सुबोध कुमार जायसवाल को 14 अक्टूबर को पूछताछ के लिए उपस्थित रहने के लिए कहा है.

महाराष्ट्र पुलिस और सीबीआई आमने सामने नज़र आ रही है. मुंबई पुलिस के साइबर सेल ने सीबीआई के डायरेक्टर सुबोध कुमार जायसवाल को पूछताछ का नोटिस भेजा है. साइबर सेल ने सीबीआई डायरेक्टर को 14 अक्टूबर को पूछताछ के लिए उपस्थित रहने के लिए कहा है. इमेल के ज़रिए भेजा गया ये नोटिस ऑफिशियल सीक्रेट एक्ट के तहत भेजा गया है.

क्या है मामला

यह मामला भारतीय पुलिस सेवा की अधिकारी रश्मि शुक्ला द्वारा तैयार की गई एक रिपोर्ट ‘लीक’ होने से जुड़ा है. रिपोर्ट में कहा गया था कि जब शुक्ला महाराष्ट्र पुलिस के खुफिया विभाग की प्रमुख थीं तब पुलिस अधिकारियों के ट्रांसफर में कथित तौर पर भ्रष्टाचार हुआ. उस दौरान सुबोध कुमार जायसवाल पुलिस महानिदेशक थे. आरोप है कि जांच के दौरान वरिष्ठ नेताओं और अधिकारियों के फोन टैप किये गए और रिपोर्ट को जानबूझकर लीक किया गया, लेकिन इस संबंध में साइबर प्रकोष्ठ द्वारा दर्ज प्राथमिकी में शुक्ला या किसी अन्य अधिकारी का नाम नहीं है.

 

दरअसल जिस समय महाराष्ट्र SID चीफ़ रश्मि शुक्ला थीं उस समय कथित तौर पर ट्रांसफर पोस्टिंग से जुड़ी रिकॉर्डिंग की गई थी और एक रिपोर्ट भी तैयार की गई थी, जिसे विरोधी पक्ष के नेता देवेंद्र फडणवीस ने मीडिया के सामने रखा था. हालांकि उस समय सिर्फ़ रिपोर्ट के बारे में बताया गया था और रिपोर्ट लीक हुई थी पर रिकॉर्डिंग नहीं लीक हुई थी.

ऑफ़िशियल सीक्रेट एक्ट के तहत मामला हुआ है दर्ज

इस घटना के बाद मुंबई क्राइम ब्रांच की साइबर सेल ने अज्ञात शख़्स के ख़िलाफ़ ऑफ़िशियल सीक्रेट एक्ट के तहत मामला दर्ज किया था. इसी मामले को लेकर मुंबई की साइबर सेल जांच कर रही है. इस मामले में रश्मि शुक्ला का भी बयान दर्ज किया जा चुका है. अब पूरे मामले में सीबीआई निदेशक सुबोध कुमार जायसवाल को नोटिस भेजा गया है.

पसंद आया तो—— कमेंट्स बॉक्स में अपने सुझाव व् कमेंट्स जुरूर करे  और शेयर करें

आईडिया टीवी न्यूज़ :- से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें यूट्यूब और   पर फॉलो लाइक करें

Related posts

Leave a Comment