मुंबई: महाराष्ट्र-कोरोना वायरस को माना जाए प्राकृतिक आपदा, महाराष्ट्र के CM उद्धव ठाकरे का केंद्र से अनुरोध

कोरोना के विकराल रूप को देखते हुए महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने केंद्र सरकार को पत्र लिखा है और अनुरोध किया है कि वह कोविड-19 को प्राकृतिक आपदा मानें.

मुंबई: महाराष्ट्र (Maharashtra) में कोरोना वायरस संक्रमण बेहद भयावह रूप ले चुका है. कोरोना से हालात बहुत बेकाबू होते जा रहे हैं. कोरोना के विकराल रूप को देखते हुए महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray ) ने केंद्र सरकार को पत्र लिखा है और अनुरोध किया है कि वह कोविड-19 को प्राकृतिक आपदा मानें, जिससे सरकार राज्य प्राकृतिक आपदा कोष (एसडीआरएफ) का उपयोग प्रभावित लोगों को आर्थिक सहायता देने में करे. उद्धव ठाकरे ने प्रधानमंत्री मोदी (PM Modi) को पत्र लिखकर कोविड 19 की प्रभावी तरीके से रोकथाम करने के लिए भी सुझाव दिए हैं.

सीएम उद्धव ठाकरे ने पत्र में महाराष्ट्र में बढ़ते कोरोना केसेज का हवाला देते हुए मोदी सरकार से राज्य की आम जनता और उद्यमियों को राहत देने के लिए जरूरी कदम उठाने की अपील भी की है. पत्र में उद्धव ठाकरे ने लिखा, ‘राज्य में कोविड संक्रमण की वजह से बिगड़ती स्थिति को देख छोटे और मध्यम वर्ग के टैक्सपेयर्स को मार्च, अप्रैल और मई का जीएसटी रिटर्न्स फाइल करने के लिए दी गई समयसीमा को 3 महीने बढ़ाया जाए.’

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री ने पत्र में लिखा कि राज्य में कोरोना से स्थितियां बिगड़ती जा रही हैं तो ऐसे में कोरोना वायरस को राष्ट्रीय महामारी घोषित किया जाना चाहिए. साथ ही उन्होंने मांग की है कि राज्य सरकार को प्रत्येक व्यस्क व्यक्ति को 100 रुपये प्रतिदिन और बच्चों को 60 रुपये प्रतिदिन के हिसाब से फंड देने की अनुमति मिलनी चाहिए. अपने पत्र में ठाकरे ने लघु और मध्यम वर्ग के व्यापारियों, स्टार्ट्अप्स को विभिन्न सरकारी योजनाओं के तहत बैंक लोन में राहत देने का भी सुझाव दिया.

आपको बता दें कि देश में इस वक्त महाराष्ट्र में सबसे ज्यादा स्थिति बिगड़ी हुई है. इस राज्य में सबसे ज्यादा मामले सामने आ रहे हैं. बुधवार को महाराष्ट्र में कोविड-19 के 58952 नए मामले सामने आए हैं, जिससे संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 35,78,160 पहुंच गई. जबकि 278 और मरीजों के महामारी से जान गंवाने के बाद मृतकों का आंकड़ा बढ़कर 58,804 हो गया है. हालांकि राज्य सरकार कोरोना से निपटने के लिए लगातार कदम उठा रही है. प्रदेश के कई जिलों में लॉकडाउन शैली के प्रतिबंधों जैसे कर्फ्यू लगाए हैं.

पसंद आया तो—— कमेंट्स बॉक्स में अपने सुझाव व् कमेंट्स जुरूर करे  और शेयर करें

आईडिया टीवी न्यूज़ :- से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें यूट्यूब और   पर फॉलो लाइक करें

    Related posts

    Leave a Comment