मुंबई: NIA के हाथ लगी बड़ी सफलता-अब खुलेगा वाजे की 100 करोड़ की डायरी का राज

मुंबई: मुकेश अंबानी के एंटीलिया निवास के बाहर विस्‍फोटकों से भरी कार खड़ी करने के मामले में NIA ने पुलिसकर्मी सचिन वाजे को गिरफ्तार किया हुआ है। इस मामले में रोजाना नए-नए खुलासे भी हो रहे हैं। अब खबर आ रही है कि NIA को छापेमारी में एक डायरी बरामद हुई है, जिसमें 100 करोड़ रुपये की एंट्री को लेकर काफी कुछ लिखा हुआ है।

सचिन वाजे की गिरफ्तारी के बाद NIA के अधिकारियों ने मुंबई पुलिस मुख्यालय में ही मौजूद सीआईयू के ऑफिस में 16 मार्च को रेड की थी, जहां से लैपटॉप, मोबाइल, दूसरे इलेक्ट्रॉनिक गैजेट और कुछ डॉक्यूमेंट मिले थे।

NIA के सूत्रों के मुताबिक, वाजे के ऑफिस से एक डायरी मिली है, जिसमे पैसों की लेनदेन बारे में एंट्री दिखाई दे रही है और यह एंट्री भी कोडवर्ड में कई गई है। जांच एजेंसियों का मानना है कि ये उन पैसों की लेनदेन का हिसाब किताब हो सकता है, जिसे बार-रेस्ट्रोरेंट और दूसरी इस्टेबलिशमेंट के कलेक्ट किया जाता था।

मुंबई के पूर्व पुलिस कमीश्‍नर परमबीर सिंह ने जो लेटर महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को भेजा था, उसमें उन्होंने आरोप लगाया था कि गृहमंत्री अनिल देशमुख ने वाजे और सोशल सर्विस ब्रांच के एसीपी संजय पाटिल को पैसे कलेक्शन के लिए कहा था।

NIA के मुताबिक, जो डायरी मिली है वह वाजे के ऑफिस से मिली है और उसमें क्या कुछ लिखा गया है, उसकी जांच की जा रही है। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, अब एनआईए इस मामले में ईडी को जल्द ही लेटर लिखकर मनी लॉन्ड्रिंग एंगल की भी जांच करने को बोल सकती है।

उद्धव मंत्रिमंडल में हो सकता है बदलाव
आने वाले समय में डैमेज कंट्रोल करने के लिए सीएम उद्धव ठाकरे मंत्रिमंडल में बदलाव कर सकते हैं। सूत्रों ने बताया कि इसमें अनिल देशमुख का विभाग बदला जा सकता है। गृहमंत्री के तौर पर एनसीपी के 2 बड़े नाम जयंत पाटिल और दिलीप पाटिल का नाम सामने आ रहा है। इस हफ्ते के अंत में एनसीपी प्रमुख शरद पवार और मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे की बैठक के बाद इसपर अंतिम फैसला होगा।

पसंद आया तो—— कमेंट्स बॉक्स में अपने सुझाव व् कमेंट्स जुरूर करे  और शेयर करें

आईडिया टीवी न्यूज़ :- से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें यूट्यूब और   पर फॉलो लाइक करें

    ssss

    Leave a Comment

    Related posts