मुंबई: शीना बोरा हत्याकांड जेल में बंद पीटर मुखर्जी ने अदालत में कहा

मुंबई. शीना वोरा हत्याकांड में जेल की सजा काट रहे पीटर मुखर्जी ने अदालत में कहा कि मरने से पहले वो अपने बच्चों से मिलना चाहता है। शुक्रवार को पीटर ने निचली अदालत से गुहार लगाई कि उसे बेटे राहुल और गोद ली हुई बेटी विधि से मिलने दिया जाए। राहुल और विधि दोनों ब्रिटेन में रह रहे हैं। पीटर मुखर्जी अपनी सौतेली बेटी शीना बोरा की हत्या के आरोप में मुंबई की आर्थर रोड जेल में बंद है।

शुक्रवार को विशेष अदालत ने शीना को मारने की साजिश के मामले में नायर अस्पताल के डॉक्टर की गवाही दर्ज की। इसी दौरान पीटर ने अदालत में अपने बच्चों से बात करने का अनुरोध किया। अपने स्वास्थ्य और पोस्ट हार्ट सर्जरी का हवाला देते हुए पीटर ने कहा, ‘‘मुझे नहीं पता कि मैं कब तक जीवित रहूंगा। मैं मरने से पहले अपने बच्चों से बात करना चाहता हूं। अब तक मैं सिर्फ ऐसे लोगों से जेल में मिलता आया हूं, जो इस केस के करीब हैं, न कि ऐसे लोग जो मेरे दिल के करीब हैं।’’

अदालत को कहा शुक्रिया

पीटर के अनुरोध पर अदालत ने कहा कि हम इस मुद्दे पर ध्यान देंगे। पीटर के वकील ने कहा कि हम इसके लिए जल्द ही एक औपचारिक आवेदन करेंगे। पीटर ने दिल की सर्जरी के बाद मेडिकल परीक्षण की अनुमति के लिए अदालत का आभार जताया। पीटर ने कहा, “मुझे परीक्षण के लिए जाने की अनुमति देने के लिए धन्यवाद, सभी पैरामीटर सामान्य हैं।”

मार्च 2019 में दिल में चार ब्लॉकेज का पता चलने के बाद, पीटर मुखर्जी का ऑपरेशन किया गया था। कोर्ट ने उसे एक निजी अस्पताल में सर्जरी के बाद रिहैबिलिटेशन सेशन में भाग लेने की अनुमति दी थी। हालांकि पोस्ट ऑपरेटिव देखभाल के लिए अदालत ने जमानत देने से इनकार कर दिया था।

2015 से जेल में बंद हैं पीटर मुखर्जी

पीटर मुखर्जी, उनकी पूर्व पत्नी इंद्राणी, इंद्राणी के पूर्व पति संजीव खन्ना और ड्राइवर श्यामवर राय पर उनकी बेटी शीना बोरा की हत्या का आरोप है। पीटर नवंबर 2015 से मुंबई की आर्थर रोड जेल में बंद है।

    ssss

    Leave a Comment

    Related posts