मुंबई: पीएम मोदी महाराष्ट्र दौरे पर, करेंगे मंदिर का उद्घाटन, ‘मुंबई समाचार’ की 200वीं वर्षगांठ कार्यक्रम में होंगे शामिल

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज यानी 14 जून को महाराष्ट्र के दौरे पर है। वे यहां सबसे पहले पुणे शहर के पास देहू में 17 वीं शताब्दी के संत तुकाराम महाराज को समर्पित एक मंदिर का उद्घाटन करेंगे।

मुंबई: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) महाराष्ट्र (Maharashtra) के एक दिवसीय दौरे के दौरान मंगलवार को पुणे शहर के पास देहू में 17वीं सदी के संत तुकाराम महाराज को समर्पित एक मंदिर का उद्घाटन करेंगे और मुंबई में क्रांतिकारियों की गैलरी का अनावरण करेंगे। एक आधिकारिक बयान में सोमवार को कहा गया कि प्रधानमंत्री 200 वर्षों से लगातार प्रकाशित होने वाले अखबार ‘मुंबई समाचार’ के ‘द्विशताब्दी महोत्सव’ (Mumbai Samachar 200th Anniversary) में भी भाग लेंगे।

बयान में कहा गया है कि पुणे में, मोदी दोपहर करीब पौने दो बजे देहू में जगतगुरु श्रीसंत तुकाराम महाराज मंदिर का उद्घाटन करेंगे।

भक्ति आंदोलन के एक प्रमुख नाम तुकाराम वारकरी संत और कवि थे। उन्हें ‘अभंग’ भक्ति कविता और आध्यात्मिक गीतों के लिए जाना जाता है। वह पुणे के पास देहू में रहते थे। उनकी मृत्यु के बाद एक शिला मंदिर बनाया गया था, लेकिन इसे औपचारिक रूप से मंदिर के रूप में तैयार नहीं किया गया था।

यह गुजराती अखबार 200 साल से प्रकाशित हो रहा है

बयान में कहा गया है कि बाद में, प्रधानमंत्री दक्षिण मुंबई के राजभवन में जल भूषण भवन और क्रांतिकारियों की गैलरी का उद्घाटन करेंगे। प्रधानमंत्री मोदी बांद्रा कुर्ला कॉम्प्लेक्स में ‘मुंबई समाचार’ के द्विशताब्दी महोत्सव में भी भाग लेंगे। यह गुजराती अखबार 200 साल से प्रकाशित हो रहा है। बयान में कहा गया है कि अखबार की अनूठी उपलब्धि के लिये इस मौके पर एक डाक टिकट भी जारी किया जाएगा।

BKC की ओर जाने वाली कुछ सड़कें रहेंगी बंद

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मंगलवार के कार्यक्रम के मद्देनजर मुंबई के बांद्रा कुर्ला कॉम्प्लेक्स (बीकेसी) की ओर जाने वाली कुछ सड़कें बंद रहेंगी, जबकि कुछ सड़कों पर यातायात को अन्य मार्गों पर मोड़ा जाएगा। प्रधानमंत्री मोदी उपनगरीय इलाके के बांद्रा कुर्ला कॉम्प्लेक्स में ‘मुंबई समाचार’ के ‘द्विशताब्दी महोत्सव’ (200वीं वर्षगांठ समारोह) में भाग लेंगे।

संद आया तो—— कमेंट्स बॉक्स में अपने सुझाव व् कमेंट्स जुरूर करे  और शेयर करें

आईडिया टीवी न्यूज़ :- से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें यूट्यूब और   पर फॉलो लाइक करें

    ssss

    Leave a Comment

    Related posts