मुम्बई पुलिस: पहले ही विकिपीडिया पर अपडेट हो गया था मौत का समय!

सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) की आत्महत्या को लेकर पड़ताल कर रही पुलिस को एक चौंकाने वाली जानकारी हाथ लगी है. आखिर विकिपीडिया हिस्ट्री पर कैसे सुशांत सिंह राजपूत के आत्महत्या की जानकारी मौत से पहले ही अपडेट हुई?

मुम्बई. सुशांत सिंह राजपूत सुसाइड (Sushant Singh Rajput Suicide) मामले की जांच में जुटी मुम्बई पुलिस के मुताबिक एक फैक्ट सामने आया है. जिसके बारे में जांच जारी है. सुशांत सिंह राजपूत की आत्महत्या करने से पहले ही उनके विकिपीडिया (Wikipedia) की पेज हिस्ट्री पर 8 बजकर 59 मिनट पर ही उनके आत्महत्या करने की जानकारी अपडेट हुई थी.

ये कैसे हुआ? क्या वजह थी इसकी इसे खंगाला जा रहा है? जिसके लिए सायबर सेल की मदद ली जा रही है? पुलिस इस विकिपीडिया पेज के फैक्ट्स वेरीफाई करना चाहती है? मुंबई पुलिस के सामने आए बयान, पंचनामा और पोस्टमार्टम में ये पता चलता है शुशांत सिंह राजपूत करीबन 9 बजकर 30 मिनट के करीब बाहर आये थे. उन्होंने जूस पिया और तकरीबन 10 बजे के करीब वापस अपने कमरे में चले गए.

ऐसे में विकिपीडिया हिस्ट्री पर कैसे सुशांत सिंह राजपूत के आत्महत्या की जानकारी पहले अपडेट हुई? इसे लेकर सवाल उठ रहे हैं. हालांकि, मुंबई पुलिस के सुत्रों के मुताबिक उन्हें साइबर सेल से जानकारी मिली है कि विकिपीडिया यूटीसी टाइमलाइन (Coordinated Universal Time) को फॉलो करता है. ये इंटरनेशनल स्टैंडर्ड टाइमलाइन से तकरीबन साढ़े 5 घंटे पीछे है. इस फैक्ट को वेरिफाई किया गया, जिसमें पता चला कि विकिपीडिया पर हुई अपडेट में छेड़खानी नहीं की गई है.

बता दें कि बीते 14 जून को सुशांत सिंह राजपूत को अपने बांद्रा स्थित फ्लैट में फंदे से लटका हुआ पाया गया था. इसके बाद से लगातार इस मामले की पड़ताल की जा रही है. इनमें उनकी पेशेवर दुश्मनी, मानसिक परेशानी व कई अन्य एंगल से जांच की जा रही है.

पसंद आया तो—— कमेंट्स बॉक्स में अपने सुझाव व् कमेंट्स जुरूर करे  और शेयर करें

आईडिया टीवी न्यूज़ :- से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें यूट्यूब और   पर फॉलो लाइक करें

 

    Related posts

    Leave a Comment