मुंबई: इंदिरा पर बयान के बाद बैकफुट पर शिवसेना

संजय राउत ने कहा था, ‘’देश की पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांदी भी मुंबई के पहले डॉन करीम लाला से पायधुनी इलाके में मिलने जाती थीं.” संजय राउत के इस बयान पर घमासान छिड़ा हुआ है.

संजय राउत ने क्या कहा था?

मुंबई में एक कार्यक्रम में अपने पत्रकारिता के अनुभवों को बताते हुए संजय राउत ने कहा था, ‘’आज अंडरवर्ल्ड में चिंदीगिरी होती है. हमने अंडरवर्ल्ड का वो समय देखा है, जब डॉन हाजी मस्तान मंत्रालय पहुंचता था तो लोग उसके स्वागत में बाहर आकर खड़े हो जाते थे.’’ इस दौरान उन्होंने कहा, ”देश की पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांदी भी मुंबई के पहले डॉन करीम लाला से पायधुनी इलाके में मिलने जाती थीं.” उन्होंने आगे कहा, ‘’मैं वो शख्स हूं जिसने अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम को फटकार तक लगाई है.’’

कौन था अंडरवर्ल्ड डॉन करीम लाला?

अंडरवर्लड डॉन करीम लाला का पूरा नाम अब्दुल करीम शेर खान था. करीम लाला का अफगानिस्तान जन्म हुआ था. साल 1930 में करीम लाला मुंबई आया था. साल 1960 से 1980 के बीच करीम लाला मुंबई में अंडरवर्ल्ड का एक बड़ा नाम बन गया था. मुंबई में करीम लाला सोने, चांदी और हथियारों की स्मगलिंग करता था. इसके बाद करीम लाल सट्टेबाजी और ड्रग्स रैकेट में भी उतर गया. साल 2002 में 90 साल की उम्र में करीम लाला की मुंबई में मौत हो गई.

Like
Like Love Haha Wow Sad Angry

Related posts

Leave a Comment