मुंबई: के डोंगरी में 4 मंजिला इमारत गिरी-राहत बचाव कार्य जारी

मुंबई के डोंगरी में एक चार मंजिला इमारत के गिरने की खबर सामने आई है. इमारत के मलबे में अभी 40 से भी ज्यादा लोगों के दबे होने की आशंका जताई जा रही है.

मुंबईः लगातार बारिश से परेशान मुंबईवासियों को आए दिन किसी ना किसी तरह की अनचाही घटनाओं का सामना करना पड़ रहा है. हाल ही की घटना मुंबई के डोंगरी इलाके की है, जहां से एक चार मंजिला इमारत के गिर गई, जिसकी चपेट में आने से अब तक 12 लोगों के मरने की खबर सामने आई है. इमारत के मलबे में अभी करीब 28 लोगों से भी ज्यादा लोगों के दबे होने की आशंका जताई जा रही है.

घटना की सूचना मिलने के बाद पुलिस दल, फायर ब्रिगेड और एंबुलेंस समेत बचाव दल घटना स्थल पर पहुंच गया है, जिसके बाद रेस्क्यू ऑपरेशन भी शुरू कर दिया गया है. बता दें मुंबई के डोंगरी में केसरबाग नाम की बिल्डिंग गिरी है. हादसा मंगलवार को 11:30 बजे के आसपास की है. स्थानीय लोगों का कहना है कि मंगलवार को अचानक ही यह बिल्डिंग भरभरा कर गिर गई

जिस वक्त यह हादसा हुआ उस समय कई लोग बिल्डिंग में मौजूद थे, जिससे करीब 40 लोगों से अधिक लोग मलबे में दब गए. फिलहाल तो बिल्डिंग के गिरने की वजह का पता नहीं चल सका है, लेकिन ऐसा माना जा रहा है कि लगातार हो रह बारिश इमारत के गिरने की वजह है.

इमारत के गिरने के बाद घटनास्थल पर भीड़ लगी हुई है. ऐसे में प्रशासन जब घटनास्थल पर पहुंचा तो पहले लोगों की भीड़ हटाई गई और उसके बाद राहत बचाव कार्य शुरू किया गया. बता दें मुंबई में मौत के 600 से भी आशियाने हैं. इमारतों की जर्जर हालत को देखते हुए बीएमसी से नोटिस भी भेजा जा चुका है, फिर भी हजारों लोग इन इमारतों में जान जोखिम में डालकर रह रहे हैं. बारिश के मौसम में उनके सिर पर कच्चे धागे से बंधी तलवार लटकी रहती है. मुंबई के डोंगरी इलाके में जो बिल्डिंग ढही है वह ऐसी इन्हीं इमारतों में से एक है.

    Related posts

    Leave a Comment