ब्राजील में बीते 24 घंटे में कोरोना से करीब 3,000 लोगों की मौत

ब्राजील में बीते 24 घंटों के दौरान कोरोना से 2914 लोगों की मौत हो ई। जिससे यहां मौतों की संख्या बढ़कर 384,416 हो गई।

साओ पाउलो: ब्राजील में बीते 24 घंटों के दौरान कोरोना से 2914 लोगों की मौत हो ई। जिससे यहां मौतों की संख्या बढ़कर 384,416 हो गई। सिन्हुआ समाचार एजेंसी ने शनिवार को बताया कि स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, ब्राजील में 14,237,078 लोगों का अब तक वायरस के लिए पॉजिटिव परीक्षण आया हैं, पिछले 24 घंटों में 69,105 नए कोविड-19 मामलों का परीक्षण किया गया।

ओस्वाल्डो क्रूज फाउंडेशन (फियो क्रूज), ब्राजील की राज्य द्वारा संचालित चिकित्सा अनुसंधान सुविधा ने बताया कि पिछले सप्ताह में 14 राज्यों और राजधानी ब्रासीलिया में 90 प्रतिशत से अधिक गहन देखभाल इकाइयों (आईसीयू) में पंजीकरण हुआ, जबकि सात अन्य राज्यों में 80 प्रतिशत से अधिक आईसीयू बेड भरे हुए हैं। फियो क्रूज ने कहा, पिछले दो हफ्तों के दौरान कोविड-19 की मृत्यु दर को ध्यान में रखते हुए, अस्पताल सेवा ‘क्रिटिकल’ डिग्री तक पहुंच गई है।

ब्राजील के शीर्ष पर्यटन स्थल रियो डी जनेरियो में मेयर के कार्यालय ने सोमवार से शुक्रवार तक शहर के प्रसिद्ध समुद्र तटों पर लोगों को जाने की अनुमति देने के लिए लॉकडाउन में ढील दी। सप्ताहांत पर समुद्र तट बंद रहते हैं और रात की गतिशीलता पर प्रतिबंध अभी भी लागू है।

पसंद आया तो—— कमेंट्स बॉक्स में अपने सुझाव व् कमेंट्स जुरूर करे  और शेयर करें

आईडिया टीवी न्यूज़ :- से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें यूट्यूब और   पर फॉलो लाइक करें

    Related posts

    Leave a Comment