नई दिल्ली: कोच्चि तट के पास पाकिस्तानी नाव से 200 Kg हेरोइन बरामद, छह गिरफ्तार

नई दिल्ली:  कोच्चि तट के करीब पाकिस्तानी नाव में 200 किलोग्राम हेरोइन बरामद की गई है. यह इंडियन नेवी और एनसीबी की संयुक्त कार्रवाई में जब्त की गई है. इसकी कीमत करोड़ों रुपये आंकी गई है. इस दौरान छह विदेशी नागरिकों को गिरफ्तार किया गया है. एनसीबी यानि नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो के अफसरों का दावा है कि पकड़ी गई पाकिस्तानी नाव से जब्त 200 किलोग्राम हेरोइन की कीमत 2000 करोड़ रुपये है. ऐसा कहा जा रहा है कि गिरफ्तार लोग पाकिस्तानी हो सकते हैं. इसकी जल्द पुष्टि होगी. पुलिस के अनुसार यह कार्रवाई भारतीय नौसेना और एनसीबी का संयुक्त अभियान था.

इस बीच एनसीबी की कार्रवाई गुजरात के जामनगर के साथ मुंबई में कई जगहों पर हुई है. एनसीबी ने प्रेसवार्ता कर इसकी जानकारी दी है. उसका कहना है कि करीब 120 करोड़ रुपये की 60 किलोग्राम मेफड्रोन के साथ एमडी को बरामद किया है. यहां पर एक बड़े गैंग का पर्दाफाश हुआ है. इस दौरान गैग के सरगनाओं के साथ छह गिरफ्तार हुए हैं.

एनसीबी के डीडीजी एसके सिंह के अनुसार, गिरफ्तार होने वाले लोगों में एक की पहचान सोहेल गफ्फार नाम के शख्स के रूप में हुई है. वह 2016 से 2018 के बीच एक पायलट था. प्रारंभिक जांच में सामने आया है कि दोनों बरामदगी में एकरूपता है. बरामद हुई कुल एमडी ड्रग की कीमत करीब 120 करोड़ बताई जा रही है. इसके लिए टीम को एक लीड मिली थी. इस आधार पर गोदाम पर की गई छापेमारी में 50 किलोग्राम एमडी ड्रग्स बरामद की गई. यहां पर सरगना समेत दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है.

पसंद आया तो—— कमेंट्स बॉक्स में अपने सुझाव व् कमेंट्स जुरूर करे  और शेयर करें

आईडिया टीवी न्यूज़ :- से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें यूट्यूब और   पर फॉलो लाइक करें

Related posts

Leave a Comment