नई दिल्ली: यूपी से 255 आरोपी गिरफ्तार, बंगाल के दो जिलों में इंटरनेट पर लगाई पाबंदी

कुल 9 जिलों में दर्ज अलग-अलग एफआईआर के तहत कुल 255 आरोपी गिरफ्तार हुए हैं. पुलिस लगातार आरोपियों को चिन्हित कर उन्हें गिरफ़्तारी की कार्रवाई कर रही है.

नई दिल्ली:  विवादित टिप्पणी के बाद से देश के कई हिस्सों में छिटपुट घटनाएं देखने को मिल रही हैं. वहीं पुलिस प्रशासन भी अपनी मुस्तैदी दिखा रहा है. उत्तर प्रदेश में अलग-अलग जिलों से कुल 255 लोगों की गिरफ्तारी हुई हैं. कुल 9 जिलों में दर्ज अलग-अलग एफआईआर के तहत कुल 255 आरोपी गिरफ्तार हुए हैं. प्रयागराज में 68, सहारनपुर में 64, हाथरस में 50, अम्बेडकरनगर में 28, मुरादाबाद में 27, फ़िरोज़ाबाद में 13, अलीगढ़ में 3 और जालौन में 2 लोगों को गिरफ़्तार किया गया है. अबतक कुल 13 एफआईआर दर्ज की गई है, जिसमें 3 प्रयागराज और 3 सहारनपुर में दर्ज हैं. अन्य 7 ज़िलों में एक-एक मामला दर्ज किया गया है.

पुलिस लगातार आरोपियों को चिन्हित कर उन्हें गिरफ़्तार करने की कार्रवाई कर रही है. प्रयागराज के अटाला हिंसा मामले में 68 उपद्रवियों को गिरफ्तार किया गया है. शुक्रवार को नमाज के बाद हुई हिंसा के मामले में देर शाम सभी को मजिस्ट्रेट के सामने पेश किया गया. इसके बाद जेल भेजा गया. इनमें चार उपद्रवी नाबालिग पाए गए हैं.

वहीं पश्चिम बंगाल में प्रशासन ने 70 लोगों को गिरफ्तार किया है. यहां पर हिंसा प्रभावित हावड़ा जिले के दो अधिकारियों का ट्रांसफर भी कर दिया गया. वहीं हावड़ा और मुर्शिदाबाद के कुछ भागों में इंटरनेट बंद कर दिया गया. दूसरी तरफ झारखंड में भी हिंसा प्रभावित इलाकों में धारा 144 लागू ​की गई है. इसके अलावा राजधानी रांची के कई भागों में अतिरिक्त बलों की तैनाती  भी की गई थी. वहीं कल सुबह तक के लिए इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी गई हैं.

सीएम योगी का सख्त निर्देश

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने शनिवार को अधिकारियों को आदेश देते हुए कहा कि विगत दिनों प्रदेश के कई शहरों में माहौल बिगाड़ने के लिए हुए अराजक प्रयासों में शामिल समाजविरोधी तत्वों के खिलाफ कठोर कार्रवाई होगी. ऐसे असामाजिक लोगों के लिए सभ्य समाज मे कोई स्थान नहीं है. उन्होंने कहा कि यह ध्यान रखें की जरूरत है कि किसी भी निर्दोष का उत्पीड़न न हो, लेकिन दोषी एक भी न बचे. गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश के प्रयागराज और सहारनपुर सहित कई जिलों में पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ भाजपा की निलंबित नेता नुपुर शर्मा की कथित आपत्तिजनक टिप्पणी को लेकर कल जुमे की नमाज के बाद लोगों ने नारेबाजी और पथराव किया था.

सहारनपुर में दो उपद्रवियों के घर पर चला बुलडोजर

पुलिस एवं स्थानीय प्रशासन ने बुलडोजर से कोतवाली देहात इलाके की राहत कालोनी निवासी मुजम्मिल पुत्र अस्मत और खाता खेड़ी गांव के रहने वाले अब्दुल वाकर पुत्र विलाल के मकान  को बुलडोजर से ध्वस्त कर दिया गया. पुलिस ने हिंसा मामले में सहारनपुर नगर कोतवाली में करीब 300 अज्ञात लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया. इनमें से 83 लोग नामजद थे. देवबंद में  भी करीब 50-60 लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया. सहारनपुर देहात पुलिस ने तीन युवकों सादाब, साहिब और बिलाल को गांव शेखपुर कदीम में आज सुबह आपत्तिजनक और भडकाऊ पोस्टर चिपकाने के आरोप में पकड़ा. तीन गिरफ्तार युवकों सहित छह युवकों के खिलाफ  मुकदमा दर्ज किया गया है.

संद आया तो—— कमेंट्स बॉक्स में अपने सुझाव व् कमेंट्स जुरूर करे  और शेयर करें

आईडिया टीवी न्यूज़ :- से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें यूट्यूब और   पर फॉलो लाइक करें

    ssss

    Leave a Comment

    Related posts