नई दिल्‍ली: गुरुवार तड़के-श्रीनगर में मुठभेड़ के बाद 3 आतंकी ढेर

नई दिल्‍ली: गुरुवार तड़के जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ के दौरान कम से कम तीन आतंकवादी मारे गए। अधिकारियों ने बताया कि श्रीनगर के बट्टमालू इलाके से गोलियों की सूचना दी गई। उन्होंने कहा कि एक महिला की भी मौत हो गई, जबकि सीआरपीएफ के दो जवान आतंकवादियों के साथ लड़ाई में घायल हो गए।

उन्होंने कहा कि सुरक्षाबलों ने सुबह करीब 2.30 बजे बटामालू के फिरदौसा इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना के बाद एक घेरा और तलाशी अभियान शुरू किया। आतंकवादियों द्वारा सुरक्षाबलों पर गोलियां चलाने के बाद यह मुठभेड़ में बदल गया।

आतंकियों की फा‍यरिंग में एक महिला की भी मौत हो गई, जिसकी पहचान कौंसार रियाज के रूप में हुई थी। अधिकारियों ने कहा कि एक अधिकारी सहित सीआरपीएफ के दो जवान घायल हो गए। घायलों को एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है। सुरक्षा अभियान अभी भी चल रहा था।

पाक ने किया संघर्ष विराम का उल्लंघन

जम्मू एवं कश्मीर के पुंछ जिले में गुरुवार को संघर्ष विराम का उल्लंघन करते हुए पाकिस्तान ने नियंत्रण रेखा पर गोलीबारी। रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता कर्नल देवेंद्र आनंद ने कहा, “पाकिस्तान ने गुरुवार सुबह करीब 6.45 बजे पुंछ जिले के बालाकोट और मेंढर क्षेत्रों में नियंत्रण रेखा के पास छोटे हथियारों से गोलीबारी कर और मोर्टार दागकर बिना वजह ही संघर्ष विराम का उल्लंघन किया। भारतीय सेना जवाबी कार्रवाई कर रही है।”

पाकिस्तान इस साल की शुरुआत से ही दोनों देशों के बीच हुए 1999 में द्विपक्षीय युद्ध विराम समझौते का उल्लंघन कर रहा है। इस साल जनवरी से अब तक नियंत्रण रेखा पर पाकिस्तान द्वारा किए गए 3186 से अधिक संघर्ष विराम उल्लंघन में 24 नागरिक मारे गए हैं और 100 से अधिक घायल हुए हैं।

पसंद आया तो—— कमेंट्स बॉक्स में अपने सुझाव व् कमेंट्स जुरूर करे  और शेयर करें

आईडिया टीवी न्यूज़ :- से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें यूट्यूब और   पर फॉलो लाइक करें

    Related posts

    Leave a Comment