नई दिल्ली: जहांगीरपुरी से शुरू कार्रवाई अब शाहीन बाग पहुंचेगी, चलेगा MCD का बुलडोजर

Bulldozer in Shaheen Bagh: दिल्ली में अतिक्रमण को लेकर एमसीडी की कार्रवाई धीरे-धीरे अन्य इलाकों में भी पहुंच रही है. जहांगीरपुरी से शुरू हुई कार्रवाई अब शाहीन बाग के इलाकों में भी शुरू होने वाली है.

नई दिल्ली:  Bulldozer in Shaheen Bagh: दिल्ली में अतिक्रमण को लेकर एमसीडी की कार्रवाई धीरे-धीरे अन्य इलाकों में भी पहुंच रही है. जहांगीरपुरी से शुरू हुई कार्रवाई अब शाहीन बाग के इलाकों में भी शुरू होने वाली है. पहले फोर्स की कमी के कारण MCD ने इस पर ब्रेक लगाया था, मगर अब जानकारी मिल रही है कि दिल्ली पुलिस पर्याप्त मात्रा में सुरक्षाबल दे रही  है. ऐसे में अब शाहीन बाग में भी MCD का बुलडोजर चलता दिखाई देगा. पहले पुलिस सुरक्षा न मिलने के कारण अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई पर 8 मई तक रोक लगाई थी. दिल्ली पुलिस का कहना था कि एमसीडी को पर्याप्त सुरक्षा व्यवस्था के लिए फोर्स नहीं दी जा सकती.

साउथ ईस्ट जिला, जिसमें शाहीन बाग आता है वहां कई और संवेदनशील प्रोग्राम हैं और वहां फोर्स लगाई गई है, इस कारण अतिक्रमण हटाने के लिए फोर्स नहीं मिल सकती. लेकिन अब ऐसा नहीं है, दिल्ली पुलिस ने फोर्स देने की बात कही है. गौरतलब है कि MCD ने पहले से ही कार्रवाई का एक रोस्टर तैयार था.  इसमें बताया गया था कि साउथ दिल्ली के किस क्षेत्र में कब अतिक्रमण हटाने के लिए बुलडोजर चलेगा. लेकिन इसके हिसाब से सिर्फ पहले ही  दिन कार्रवाई हो पाई थी.

प्लान के मुताबिक चार मई को एमबी रोड पर करणी सिंह शूटिंग रेंज के आसपास बुलडोजर चलना था. इसके बाद 5 मई को कालिंदी कुंज मेन रोड पर कालिंदी कुंज पार्क से जामिया नगर पुलिस स्टेशन तक चलना था, मगर एक्शन पर रोक लग गई. 6 मई को श्रीनिवासपुरी प्राइवेट कॉलोनी से ओखला रेलवे स्टेशन गांधी कैंप तक (एक्शन पर रोक), नौ मई को शाहीन बाग  मेन रोड (जी-ब्लॉक) और जसोला कनल से कालिंदी कुंज पार्क तक. वहीं दस मई को न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी के गुरुद्वारा रोड पर बौद्ध धर्म मंदिर और उसके आसपास कार्रवाई होनी थी.

11 मई को लोधी कॉलोनी के मेहर चंद मार्केट, साईं बाबा मंदिर और जवाहर लाल नेहरू मेट्रो स्टेशन के पास बुलडोजर चलना था. 12 मई को धीरसेन मार्क, इस्कॉन मंदिर रोड, कालका देवी मार्ग और उसके आसपास कार्रवाई होगी. 13 मई को खड्डा कॉलोनी और उसके आसपास. इस प्लानिंग के अनुसार 4 मई को तुगलकाबाद के एमबी रोड के आसपास करणी शूटिंग रेंज के इलाके में अतिक्रमण हटाया गया था. तब स्थानीय लोगों ने दक्षिणी दिल्ली नगर-निगम की इस कार्रवाई का विरोध किया था.

पसंद आया तो—— कमेंट्स बॉक्स में अपने सुझाव व् कमेंट्स जुरूर करे  और शेयर करें

आईडिया टीवी न्यूज़ :- से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें यूट्यूब और   पर फॉलो लाइक करें

 

    ssss

    Leave a Comment

    Related posts