नई दिल्ली: कच्चे तेल की कीमतों में बदलाव के बाद, शुक्रवार को जारी हुए Petrol- Diesel के दाम

Petrol- Diesel Price Today: अप्रैल के शुरूआती हफ्ते से ही तेल के बढ़ते दामों में राहत मिली हुई है. 1 लीटर तेल की कीमत अभी भी 100 रुपये से ज्यादा है, जिससे हर किसी की जेबें रोजाना ढ़ीली हो रही हैं. अब सरकार से रियायत की उम्मीद की जा रही है.

नई दिल्ली:  Petrol- Diesel Price Today: सरकारी तेल कंपनियां तेल की कीमतों को रोजाना सुबह 6 बजे आधिकारिक वेबसाइट पर अपडेट करती हैं. जहां पिछले कुछ समय से पेट्रोल और डीजल की बढ़ती कीमतों को लेकर हाहाकार मचा हुआ था, वहीं 6 अप्रैल से ही तेल के बढ़ते दामों में राहत मिली हुई है. 1 लीटर तेल की कीमत अभी भी 100 रुपये से ज्यादा है, जिससे हर किसी की जेबें रोजाना ढ़ीली हो रही हैं. सरकार से उम्मीद की जा रही है कि पेट्रोल- डीजल की कीमतों पर टैक्स को घटा कर कुछ रियायत मिले. वहीं प्रधानमंत्री मोदी ने बीते बुधवार को राज्यों को वैट टैक्स घटाने की अपील की है.

इंडियन ऑयल (Indian Oil Corporation) की वेबसाइट पर आज यानि शुक्रवार के रेट (Petrol- Diesel Price)जारी कर दिए गए है. ताजा अपडेट के मुताबिक कच्चे तेल की कीमतों में गिरावट के बाद भी पेट्रोल- डीजल की कीमतों (Petrol- Diesel Price) में कोई बदलाव नहीं हुए है. कच्चे तेल की कीमतें कम होने के बाद पेट्रोल- डीजल की कीमतें भी कम होने की उम्मीद की जा रही है, लेकिन फिलहाल स्थिति ज्यों की त्यों बनी हुई है. बता दें इंटरनेशनल मार्केट में कच्चे तेल की कीमत वर्तमान में 105 डॉलर के आसपास बनी हुई है.

चार महानगरों में ये हैं पेट्रोल- डीजल के दाम (Petrol- Diesel Price Friday 29.04.2022)

राजधानी दिल्ली में 1 लीटर पेट्रोल की कीमत 105.41 रुपये बनी हुई है. डीजल की कीमत में आखिरी बार 80 पैसे प्रति लीटर उछाल के बाद कीमत 96.67 रुपये प्रति लीटर बनी हुई है.
मुंबई में पेट्रोल की कीमत 120.51 रुपये प्रति लीटर है. वहीं डीजल की कीमत 104.77 रुपये प्रति लीटर है.
कोलकाता में पेट्रोल की कीमत में 115.12 रुपये है. वहीं डीजल की कीमत 99.83 रुपये प्रति लीटर बनी हुई है.
चेन्नई में पेट्रोल के दाम 110.85 रुपये प्रति लीटर बने हुए हैं. डीजल की कीमत 100.94 रुपये प्रति लीटर है.

Related posts

Leave a Comment