नई दिल्ली: संसद के दोनों सदनों में आज भी हंगामे के आसार, राहुल के बयान पर BJP और विपक्ष आमने-सामने

राज्यसभा में केंद्रीय मंत्री और सदन के नेता पीयूष गोयल ने राहुल गांधी के बयान को देश का अपमान करार देते हुए राहुल गांधी से माफी की मांग की थी।

नई दिल्ली: कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी द्वारा भारत के लोकतंत्र के बारे में लंदन में दिए गए बयान को लेकर सोमवार को लोकसभा और राज्यसभा में भारी हंगामा हुआ था। सत्ता पक्ष एवं विपक्ष के शोर शराबे के कारण दोनों सदनों की बैठक एक बार के स्थगन के बाद पूरे दिन के लिए स्थगित करनी पड़ी। संसद के दोनों सदनों में आज भी हंगामे के आसार हैं। दरअसल, बीजेपी जहां राहुल गांधी के लंदन में दिये गये बयान को लेकर माफी की मांग पर अड़ी है, वहीं कांग्रेस अडानी पर हिंडनबर्ग की रिपोर्ट की जेपीसी जांच की मांग कर रही है।

विपक्षी दलों के साथ आगे की रणनीति बना रही कांग्रेस

कांग्रेस मंगलवार विपक्षी दलों के साथ बैठक करके आगे की रणनीति तैयार करेगी। राज्यसभा में विपक्ष के नेता और कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के चैंबर में आज सुबह 10 बजे विपक्षी दलों की बैठक होगी, जिसके बाद आज फिर हंगामा हो सकता है। बता दें कि राहुल गांधी के बयान पर बीजेपी हमलावर है तो कांग्रेस डिफेंसिव दिख रही है। सूत्रों के मुताबिक, विपक्ष की दूसरी पार्टियां भी आधे-अधूरे मन से इस मुद्दे पर कांग्रेस का साथ दे रही हैं, ऐसे में आने वाले समय में दूसरे विपक्षी दलों की क्या रणनीति होती है, यह देखने वाली बात होगी।

लोकसभा में राजनाध सिंह ने साधा राहुल पर निशाना
लोकसभा में रक्षा मंत्री एवं सदन के उपनेता राजनाथ सिंह ने राहुल गांधी पर निशाना साधा। उन्होंने कहा, ‘राहुल गांधी, जो इस सदन के सदस्य हैं, ने लंदन में जाकर भारत को बदनाम करने की कोशिश की है।’ उन्होंने कहा कि राहुल गांधी ने कहा है कि भारत में लोकतंत्र पूरी तरह से तहस नहस हो गया है और विदेशी ताकतों को आकर लोकतंत्र को बचाना चाहिए। उन्होंने कहा, ‘पूरे सदन को उनके इस व्यवहार की निंदा करनी चाहिए और आपके (अध्यक्ष के) द्वारा यह निर्देश दिया जाना चाहिए कि संसद के फोरम पर वे क्षमा याचना करें।’

पसंद आया तो—— कमेंट्स बॉक्स में अपने सुझाव व् कमेंट्स जुरूर करे  और शेयर करें

आईडिया टीवी न्यूज़ :- से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें यूट्यूब और   पर फॉलो लाइक करें

    ssss

    Leave a Comment

    Related posts