नई दिल्ली कोरोना: 150 करोड़ रुपये के फंड का ऐलान-मदद के आगे ये कंपनी

देश की सबसे बड़ी FMCG कंपनी में से एक ITC ने भी आगे आई है. कंपनी ने शुक्रवार को 150 करोड़ रुपये का एक विशेष फंड (Special Fund) बनाने की घोषणा की. इस फंड का इस्तेमाल कोरोना वायरस (Coronavirus) से निपटने के लिए समाज के गरीब तबके को मदद पहुंचाने में किया जाएगा.

नई दिल्ली. कोरोना (Coronavirus) की वजह से हुए लॉकडाउन (Lock down India ) में गरीबों की मदद करने के लिए अब रोजमर्रा के उपभोक्ता उत्पाद (FMCG Products) बनाने वाली कंपनी आईटीसी लिमिटेड (ITC Limited) भी आगे आई है. कंपनी ने शुक्रवार को 150 करोड़ रुपये का एक विशेष फंड बनाने की घोषणा की. इस फंड का इस्तेमाल कोरोना वायरस से निपटने के लिए समाज के गरीब तबके को मदद पहुंचाने में किया जाएगा. इसके अलावा कंपनी जिला स्वास्थ्य और ग्रामीण स्वास्थ्य प्रशासन के साथ मिलकर मदद पहुंचाने का काम करेगी.

150 करोड़ रुपये के फंड का ऐलान- कंपनी की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि पिछले कुछ हफ्तों में कोरोना संकट से निपटने के लिए कई कदम उठाए गए हैं. हमें यह घोषणा करते हुए खुशी हो रही है कि आईटीसी इस चुनौती से निपटने के लिए 150 करोड़ रुपये का एक विशेष फंड बना रही है.

>> इस फंड का उपयोग प्राथमिक तौर पर समाज के हाशिए पर जी रहे गरीब तबके को मदद पहुंचाने के लिए किया जाएगा. वह इस महामारी से सबसे ज्यादा बुरी तरह प्रभावित हैं क्योंकि इससे उनकी आजीविका प्रभावित हुई है.

 

> इसके अलावा इस फंड का इस्तेमाल लॉकडाउन (सार्वजनिक पाबंदी) के दौरान देशभर में दवा, खाद्यान्न और अन्य अनिवार्य वस्तुओं की आपूर्ति करने वाले लोगों की सुरक्षा और बेहतरी के लिए किया जाएगा. उन्हें निजी सुरक्षा के लिए ‘सुरक्षा सूट’ और स्वच्छता से जुड़े उत्पाद उपलब्ध कराए जाएंगे.

>> साथ ही कंपनी गांवों तक फैली अपनी आपूर्ति श्रृंखला के माध्यम से सरकार की मदद करेगी. अनिवार्य वस्तुओं की आपूर्ति बरकरार रखने के लिए कंपनी स्थानीय प्रशासन के साथ मिलकर काम कर रही है.

पसंद आया तो—— कमेंट्स बॉक्स में अपने सुझाव व् कमेंट्स जुरूर करे  और शेयर करें

Idea TV News:- से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें  पर लाइक और  पर फॉलो करें।

    ssss

    Leave a Comment

    Related posts