नई दिल्ली कोरोनावायरस: अब नहीं होगी मिनिमम बैंलेंस रखने की टेंशन

कोरोनावायरस की वजह से पैदा हुए मुश्किल हालात में आम आदमी को राहत देने के लिए वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने सेविंग बैंक खाते में मिनिमम बैलेंस को लेकर छूट देने का ऐलान किया है.

नई दिल्ली. देश में कोरोना वायरस (Corona Virus) की वजह से पैदा हुए मुश्किल हालात में आम आदमी को राहत देने के लिए वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण (Finance Minister Nirmala Sitharaman) ने सेविंग बैंक खाते (Saving Bank Account) के लिए मिनिमम बैलेंस (Minimum Balance in Saving Account) चार्ज से पूरी तरह छूट देने का ऐलान किया. यानी अब बैंक खाते में मिनिमम बैलेंस मेंटेन करने की जरुरत नहीं है. आपको बता दें कि वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए मीडिया को संबोधित किया. इस दौरान वित्त राज्यमंत्री अनुराग ठाकुर भी उनके साथ मौजूद रहे. जहां सीतारमण ने अंग्रेजी में मीडिया को संबोधित किया तो वहीं उनकी कही बातों को अनुराग ठाकुर ने हिंदी में दोहराया.

इसके अलावा वित्त राज्यमंत्री अनुराग ठाकुर ने बताया, इनसॉल्वेंसी एंड बैंकरप्सी कोड डिफॉल्ट लिमिट को 1 लाख रुपये से बढ़ाकर 1 करोड़ रुपये कर दिया है. वित्त मंत्री सीतारमण ने इकनॉमिक पैकेज को लेकर कहा कि इस पर काम चल रहा है और जल्द ही इसे लेकर ऐलान होगा.

SBI ने हाल में किया सेविंग बैैंक खातों के लेकर ये ऐलान- भारतीय स्टेट बैंक (SBI) ने अपने करोड़ों ग्राहकों को बड़ा तोहफा दिया है. SBI ने सभी तरह के बचत खातों (Saving Accounts) पर एवरेज मंथली बैलेंस (AMB) की अनिवार्यता को खत्म कर दिया है.

पसंद आया तो—— कमेंट्स बॉक्स में अपने सुझाव व् कमेंट्स जुरूर करे  और शेयर करें

Idea TV News:- से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें  पर लाइक और  पर फॉलो करें।

Like
Like Love Haha Wow Sad Angry

Related posts

Leave a Comment