नई दिल्ली: डीजीपी ने किया पर्दाफाश, कनाडा और पाकिस्तान से जुड़े मोहाली ब्लास्ट के तार

मोहाली विस्फोट पर पंजाब ने डीजीपी ने शुक्रवार को विस्तार से जानकारी दी. उन्हेंने बताया कि इस वारदात को चढ़त सिंह  और अन्य  दो लोंगो ने मिलकर अंजाम दिया . इस मामले में अब तक 6 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है.

 

नई दिल्ली:  मोहाली विस्फोट (Mohali Blast) पर पंजाब ने डीजीपी (DGP Punjab) ने शुक्रवार को विस्तार से जानकारी दी. उन्हेंने बताया कि इस वारदात को चढ़त सिंह  और अन्य  दो लोंगो ने मिलकर अंजाम दिया . इस मामले में अब तक 6 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है. जिन लोगों को मुहाली ब्लास्ट के आरोप में गिरफ्तार किया गया है, इसमें  कवर बाट, बलजीत कौर, बलजीत रेम्बो, अनदीप सोनू, जगदीप कंग  और निशान सिंह शामिल है. वहीं, दो अन्य लोगों को अभी गिरफ्तार नहीं किया जा सका है. डीजीपी ने बताया कि हमले का मुख्य साजिशकर्ता लखबीर सिंह लांडा है. वह तरनतारन का रहने वाला है. वह एक गैंगस्टर है और 2017 में कनाडा जाकर बस गया था. वह हरिंदर सिंह रिंडा का करीबी सहयोगी है, जिसका वधावा सिंह और आईएसआई से नजदीकी संबंध है और वह पाकिस्तान से संचालित होता है.

लखबीर सिंह लांडा के मुख्य सहयोगी निशांत सिंह और चरण सिंह भी तरनतारन जिले से हैं. आरोप है कि निशांत ने दो आरोपियों (घटना में शामिल) को आश्रय प्रदान किया था. गौरतलब है कि इससे पहले भी उसे कुछ दिन पहले फरीदकोट पुलिस ने गिरफ्तार किया था. उन्होंने कहा कि अब तक की जांच से साफ है कि इस घटना को पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई के समर्थन से बब्बर खालसा इंटरनेशनल (BKI) और गैंगस्टर ने एक साथ मिलकर अंजाम दिया था। उन्होंने कहा कि इस हमले के मास्टरमाइंड लांडा के मुख्य सहयोगियों में से एक निशान सिंह हैं. वह भी तरनतारन का रहने वाला है और उसे कुछ दिन पहले फरीदकोट पुलिस ने गिरफ्तार भी किया था. उन्होंने बताया कि जिन दो लोगों महोम्मद नसीम आलम और सर्फ राज को अभी तक गिरफ्तार नहीं किया जा सका है. ये दोनों बिहार के रहने वाले है. इन पर भी नजर रखी जा रही है.

 

पसंद आया तो—— कमेंट्स बॉक्स में अपने सुझाव व् कमेंट्स जुरूर करे  और शेयर करें

आईडिया टीवी न्यूज़ :- से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें यूट्यूब और   पर फॉलो लाइक करें

 

 

Related posts

Leave a Comment