नई दिल्लीः गौतम गंभीर ने भारतीय गेंदबाजों की तारीफ

नई दिल्लीः कोरोना वायरस संक्रमण के चलते ज्यादातर क्रिकेट प्रतियोगिताओं को स्थगित करना पड़ा है। आईसीसी ने ऑस्ट्रेलिया में आयोजित होने वाले क्रिकेट टी-20 क्रिकेट वर्ल्ड कप को स्थगित कर दिया है। अब आईपीएल के बाद भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलिया का दौरा करना है, जिसे लेकर अभी से चर्चा जोरो से चल रही है। भारतीय टीम ने पिछली बार ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज जीतकर इतिहास रच दिया था। भारत पहली एशियाई टीम बना था, जिसने ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज में विजय प्राप्त की थी। कोहली की कप्तानी में भारत ने 2-1 से सीरीज में जीत दर्ज की थी।

इस बार हालांकि भारतीय टीम के लिए चुनौती को जानकार ज्यादा मुश्किल मानते हैं। स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर की टीम में वापसी हो चुकी है। पिछली बार बॉल टैंपरिंग विवाद के बाद ये खिलाड़ी टीम से बाहर थे। भारतीय टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर का कहना है कि विराट कोहली इस दौरे के लिए पूरी तरह तैयार हो रहे होंगे।

एक कार्यक्रम क्रिकेट कनेक्टेड से बातचीत में गंभीर ने कहा, ‘चाहे यह पहला दौरा हो या फिर दूसरा, इस बार बेशक वॉर्नर और स्मिथ के आने के बाद चुनौती अलग होगी।

पूर्व बल्लेबाज ने हालांकि भारतीय गेंदबाजी की भी तारीफ की और कहा कि यह किसी भी बल्लेबाजी आक्रमण के लिए मुश्किलें पैदा कर सकती है। गंभीर ने कहा, भारत के पास ऐसा गेंदबाजी आक्रमण है जो स्मिथ और वॉर्नर के होते हुए भी ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजी के लिए मुश्किलें पैदा कर सकता है लेकिन फिर भी इस बार भारतीय टीम के लिए हालात पिछली बार से अलग होंगे।

गंभीर ने कहा कि तो इस बार अगर भारत को सीरीज में जीत दर्ज करनी है तो कोहली को तो अच्छा प्रदर्शन करना ही होगा साथ ही गेंदबाजों को भी ज्यादा दम दिखाना होगा क्योंकि आखिर गेंदबाज ही आपको टेस्ट मैच जितवाते हैं।

पसंद आया तो—— कमेंट्स बॉक्स में अपने सुझाव व् कमेंट्स जुरूर करे  और शेयर करें

आईडिया टीवी न्यूज़ :- से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें यूट्यूब और   पर फॉलो लाइक करें

    ssss

    Leave a Comment

    Related posts