नई दिल्लीः सोना-चांदी के फिर गिरे दाम-ग्राहकों के खिल उठे चेहरे

नई दिल्लीः दिवाली बाद भी लगातार सर्राफा मार्केट में सोना-चांदी की कीमत स्थिर नहीं है, जिसे लेकर ग्राहकों में असमंजस की स्थिति बनी हुई है। बुधवार को सोनी की कीमत में 357 रुपये प्रति 10 ग्राम की गिरावट देखने को मिली है। वहीं, चांदी के दाम में भी कमी देखी गई। एक किलोग्राम चांदी के दाम में 532 रुपये की गिरावट आई है। इससे पहले मंगलवार को दिल्ली सर्राफा बाजार में सोना 50,610 रुपये प्रति 10 ग्राम पर बंद हुआ था। चांदी मंगलवार को 63,171 रुपये प्रति किलो पर थी।

– चांदी का नया भाव

चांदी की बात करें तो आज इसमें भी गिरावट दर्ज की गई। दिल्ली सर्राफा बाजार में बुधवार को चांदी 532 रुपये प्रति किलोग्राम गिर गई। इसके दाम 62,639 रुपये प्रति किलोग्राम पर पहुंच गए। अंतरराष्‍ट्रीय बाजार में बुधवार को चांदी का भाव 24.57 डॉलर प्रति औंस पर बंद हुआ।

– सोने का नया भाव 

दिल्ली सर्राफा बाजार में बुधवार को सोने का भाव 357 रुपये प्रति 10 ग्राम गिर गया। राजधानी दिल्ली में 99.9 ग्राम शुद्धता वाले सोने का नया भाव अब 50,253 रुपये प्रति 10 ग्राम है। इसके पहले कारोबारी सत्र में सोने का भाव 50,610 रुपये प्रति 10 ग्राम पर बंद हुआ था। वहीं, अंतरराष्ट्रीय बाजार में सोने का भाव बढ़कर 1,882 डॉलर प्रति औंस रहा है।

– कीमत में गिरावट की वजह

एचडीएफसी सिक्‍योरिटी के सीनियर एनालिस्‍ट तपन पटेल ने कहा कि डॉलर के मुकाबले रुपये के 32 पैसे मजबूत होने के कारण दोनों कीमती धातुओं के भाव में गिरावट दर्ज की गई है। वहीं, अंतरराष्‍ट्रीय बाजारों में सोने की कीमतों में कमी का असर भी भारतीय बाजारों पर पड़ा है। इसके अलावा कोविड-19 वैक्‍सीन को लेकर सकारात्‍मक घोषणाओं का असर भी सोने की कीमतों पर पड़ा है।

पसंद आया तो—— कमेंट्स बॉक्स में अपने सुझाव व् कमेंट्स जुरूर करे  और शेयर करें

आईडिया टीवी न्यूज़ :- से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें यूट्यूब और   पर फॉलो लाइक करें

Like
Like Love Haha Wow Sad Angry

Related posts

Leave a Comment