नई दिल्ली: मैं गरीब का नुमाइंदा हूं, अमीर का नहीं’, मुख्यमंत्री बनने के बाद चरणजीत सिंह चन्नी का बयान

सीएम पद की शपथ लेंने से पहले चरणजीत सिंह चन्नी ने आज सुबह रूपगनर स्थित एक गुरुद्वारे में माथा टेका। पंजाब की सियासत से जुड़ी सभी खबरें आप हमारे इस पेज पर पढ़ सकेंगे।

चंडीगढ़. पंजाब को अपना नया ‘कैप्टन’ मिल गया है। राज्य के पहले दलित सीएम के रूप में कांग्रेस के विधायक चरणजीत सिंह चन्नी ने सीएम पद की शपथ ले ली है। उन्हें राज्यपाल ने राजभवन में सीएम पद की गोपनीयता की शपथ दिलाई। चरणजीत सिंह चन्नी के साथ बेहद साधे कार्यक्रम में सुखजिंदर सिंह रंधावा और ओपी सोनी को भी मंत्री पद की शपथ दिलाई। आपको बता दें कि पंजाब में पिछले कई महीनों से नवजोत सिंह सिद्धू और कैप्टन अमरिंदर सिंह के बीच विवाद चल रहा था। शनिवार को कैप्टन अमरिंदर सिंह ने सीएम पद से इस्तीफा दे दिया था, जिसके बाद कल पूरे दिन की चर्चाओं के बाद कांग्रेस ने चरणजीत सिंह चन्नी के नाम का चयन किया। पंजाब की सियासत से जुड़ी सभी खबरें आप हमारे इस पेज पर पढ़ सकेंगे।

नई दिल्ली : विधानसभा चुनाव  से पहले पंजाब में बड़ा बदलाव हुआ है. कैप्टन अमरिंदर सिंह को हटा कर कांग्रेस ने चरणजीत सिंह चन्नी को मुख्यमंत्री पद की कमान सौंप दी है. नवनियुक्त दलित-सिख मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता चरणजीत सिंह चन्नी ने सोमवार को एक सादे समारोह में राजभवन में पद एवं गोपनीयता की शपथ ली. उनके साथ दो डिप्टी सीएम ने भी पद एवं गोपनीयता की शपथ ली. उपमुख्यमंत्रियों में एक जाट सिख और दूसरा हिंदू समुदाय से है. चुनाव से पहले कांग्रेस ने वोट बैंक को साधने की कोशिश की है. वहीं चरणजीत सिंह चन्नी के पास चुनौतियां बहुत ज्यादा है. एक तरफ कांग्रेस में उठ रहे बगावत के सुर को शांत करना है तो दूसरी तरफ उनके पास सरकार चलाने के लिए मोहलत कम है. उनके पास खुद को साबित करने के लिए लगभग 12 सप्ताह का ही वक्त है. क्योंकि आचार संहिता लग जाने के बाद चरणजीत सिंह कोई ‘करिश्मा’ नहीं दिखा पाएंगे.

चरणजीत सिंह चन्नी के शपथ ग्रहण में कैप्टन अमरिंदर सिंह का नहीं पहुंचना यह बताता है कि कांग्रेस में कुछ भी ‘ऑल इज वेल’ नहीं हुआ है. सुनील जाखड़ ने भी हरीश रावत के खिलाफ ट्वीट करके नाराजगी जाहिर की है. राहुल गांधी भी कार्यक्रम में देर से पहुंचे. जिसकी वजह से समारोह 20 मिनट देरी से शुरू हुआ.  सुखजिंदर सिंह रंधावा और ओपी सोनी, अमरिंदर सिंह के नेतृत्व वाली पिछली मंत्रिपरिषद के दोनों मंत्रियों ने उपमुख्यमंत्रियों के पदों के लिए शपथ ली.

पीएम मोदी ने दी बधाई

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चरणजीत सिंह चन्नी को सीएम बनने की बधाई दी. उन्होंने कहा कि पंजाब के लोगों के विकास के लिए सरकार के साथ मिलकर काम करेंगे.

पसंद आया तो—— कमेंट्स बॉक्स में अपने सुझाव व् कमेंट्स जुरूर करे  और शेयर करें

आईडिया टीवी न्यूज़ :- से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें यूट्यूब और   पर फॉलो लाइक करें

    Related posts

    Leave a Comment