नई दिल्ली: महाराष्ट्र में हालात नहीं सुधरे तो लगेगा लॉकडाउन: स्वास्थ्य मंत्री

महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने कहा कि जहां कोरोना के ज्यादा केस आएंगे, वहां और कड़ाई से गाइडलाइन लागू करेंगे. स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि हमारे सभी जिलों में 100 प्रतिशत हेल्थ की व्यवस्था है.

नई दिल्ली: देश में कोरोना का कहर लगाचार बढ़ता जा रहा है. इस बीच राज्यों ने संक्रमण के केस को देखते हुए सावधानियां बरता शुरू कर दिया है. सबसे ज्यादा कोरोना संक्रमण केस महाराष्ट्र में है. सीएम उद्वव ठाकरे ने अधिकारियों के साथ बैठक की और राज्य की जनता को संबोधित किया. वहीं, महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने News Nation का सबसे बड़ा डिबेट शो देश की बहस में कहा कि पिछले दो-तीन महीने से सिर्फ 2000 कोरोना के केस आए रहे थे, लेकिन सेकंड स्टेप में कोरोना के मामले बढ़े हैं. कोरोना को लेकर एक बार फिर वर्क फॉर्म होम होगा. होटल-रेस्टोरेंट में लोगों की 50 प्रतिशत उपस्थिति कर दी गई है.

महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने कहा कि जहां कोरोना के ज्यादा केस आएंगे, वहां और कड़ाई से गाइडलाइन लागू करेंगे. स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि हमारे सभी जिलों में 100 प्रतिशत हेल्थ की व्यवस्था है. महाराष्ट्र में कोरोना की संख्या बढ़ने से हमारी चिंता बढ़ गई है. महाराष्ट्र में हालात नहीं सुधरे तो लॉकडाउन से इनकार नहीं किया जा सकता है. स्वास्थ्य मंत्री ने आगे कहा कि पुणे और नागपुर में कोरोना के सबसे ज्यादा केस है. महाराष्ट्र कोरोना वैक्सीनेशन में नंबर वन है.

महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने कहा कि हमने 45 साल के ऊपर वाले लोगों से अपील की है कि वैक्सीनेशन जरूर कराएं. राजेश टोपे ने कहा कि कोरोना के चेन में भी हम ब्रेक लगाने की कोशिश कर रहे हैं. हम केंद्र सरकार के ही गाइडलाइन का पालन कर रहे हैं. कोरोना वायरस को छोटे शहरों में जाने से रोकना है. महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने कहा कि कोरोना का अभी संकट खत्म नहीं हुआ है.

वहीं, स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी आंकड़ों के अनुसार, महाराष्ट्र में पिछले 24 घंटे में कोरोना के सबसे अधिक 47,827 नए मामले सामने आए हैं. इतने ही समय में 202 लोगों की मौत हुई. केवल मुंबई में पिछले 24 घंटे में 8832 लोग कोरोना से संक्रमित हुए हैं. पहली बार है जब मुंबई में एक दिन में 8800 से अधिक लोग एक दिन में संक्रमित हुए हैं. महाराष्ट्र में अब तक 29,04,076 लोग कोरोना से संक्रमित हुए हैं.

    ssss

    Leave a Comment

    Related posts