नई दिल्ली : IND vs SL Score Board-दीपक चाहर ने टीम इंडिया को दिलाई रोमांचक जीत

भारत और श्रीलंका के बीच खेले गए दूसरे वन डे मैच को टीम इंडिया ने 3 विकेट से मैच जीत लिया है. इसी के साथ टीम इंडिया ने सीरीज को 2-0 से अपने नाम कर लिया है.

नई दिल्ली : IND vs SL Score Board : भारत और श्रीलंका के बीच खेले गए दूसरे वन डे मैच को टीम इंडिया ने 3 विकेट से मैच जीत लिया है. इसी के साथ टीम इंडिया ने सीरीज को 2-0 से अपने नाम कर लिया है. हालांकि अभी तीसरा मैच बाकी है, लेकिन वह मैच अब औपचारिकता ही रह गया है. टीम इंडिया की इस जीत में असल हीरो दीपक चाहर रहे. लगभग हार चुके मैच में दीपक चाहर ने जान फूंक दी और मैच अपने नाम कर लिया. दीपक चाहर ने 82 गेंद पर 69 रन की पारी खेली. वही भुवनेश्वर कुमार ने उनका पूरा साथ दिया. अब सीरीज का तीसरा और आखिरी मैच 23 जुलाई को खेला जाएगा.

 

इससे पहले टीम इंडिया की आज के मैच में शुरुआत अच्छी नहीं रही. श्रीलंका की ओर से दिए गए लक्ष्य का पीछा करने के लिए कप्तान शिखर धवन और  पृथ्वी शॉ आए. पृथ्वी शॉ ने फिर से अपने अंदाज में बल्लेबाजी की. उन्होंने पहले ही ओवर की आखिरी तीन गेंदों को बाउंड्री के बाहर भेजा और चौकों की हैट्रिक लगा दी. हालांकि पृथ्वी शॉ पहले मैच की तरह ज्यादा देर क्रीज पर नहीं टिक सके. जब टीम इंडिया का स्कोर 28 रन था, तभी पृथ्वी शॉ 13 रन बनाकर आउट हो गए. इसके बाद आए इशान किशन, जिन्होंने अपने पहले वन डे में काफी प्रभावित किया था, लेकिन वे भी आज नहीं चले और टीम का स्कोर जब 39 ही था, तभी वे एक रन के निजी स्कोर पर आउट हो गए. इससे पहले मैच के दो हीरो आउट हो चुके थे, लेकिन कप्तान शिखर धवन अभी भी क्रीज पर टिके हुए थे.

 

अब कप्तान का साथ देने आए मनीष पांडे. मनीष पांडे को एक और मौका दिया गया. उन्होंने कप्तान के साथ अच्छी साझेदारी करने का भी प्रयास किया. उधर अच्छा खेल रहे शिखर धवन भी पवेलियन लौट गए. पिछले मैच में नाबाद अर्धशतक लगाने वाले शिखर धवन इस पारी में 29 रन ही बना सके. उनके बाद क्रीज पर सूर्य कुमार यादव आए.  इन दोनों ने मिलकर स्कोर आगे बढ़ाना शुरू किया. ये दोनों मिलकर स्कोर को 115 रन तक ले भी गए. लेकिन तभी मनीष पांडे दुर्भाग्यपूर्ण ढंग से आउट हो गए और इसके बाद लगने लगा था कि टीम अब संकट मे घिरती जा रही है. अभी हार्दिक पांड्या इस सीरीज में पहली बार बल्लेबाजी करने आए, वे तो बिना खाता खोले ही आउट हो गए. इसके बाद संकट और भी गहराता नजर आने लगा था. इसके बाद सूर्य कुमार यादव और क्रूणाल पांडया ने कोशिश की. सूर्य कुमार यादव ने अपना अर्धशतक भी पूरा कर लिया, लेकिन वे उसके बाद ज्यादा देर नहीं टिक पाए और 53 रन बनाकर आउट हो गए. हालांकि दूसरा छोर क्रूणाल पांड्या संभाले हुए थे, लेकिन उनके साथ कोई अच्छा बल्लेबाज नहीं बचा था. क्रीज पर दीपक चाहर को भेजा गया. दोनों ने जीत की ओर जाने की कोशिश की, लेकिन क्रूणाल पांड्या 54 गेंद पर 35 रन बनाकर आउट हो गए. इसी के बाद लगभग तय हो गया था कि अब हार पक्की है, बस उसे कुछ देर के लिए टाला जा रहा है. लेकिन यहां पर मैच ने रुख बदला. दीपक चाहर और भुवनेश्वर कुमार के बीच जबरदस्त साझेदारी हुई. दोनों ने मिलकर 50 से भी ज्यादा रन जोड़ दिए. इसके बाद टीम को जीत की सुगंध आने लगी थी. दीपक चाहर शानदार बल्लेबाजी कर रहे थे, वहीं भुवनेश्वर कुमार दूसरे छोर पर उनका पूरा साथ दे रहे थे. दीपक चाहर ने अपना अर्धशतक भी पूरा किया. आठवें नंबर पर बल्लेबाजी करने आए दीपक चाहर ने टीम इंडिया के लिए सबसे ज्यादा रन बनाए. दोनों ने बिना आउट हुए टीम को जीत दिला दी.

 

इससे पहले मैच में एक बार फिर श्रीलंका को अच्छी शुरुआत मिली. अविष्का फर्नांडो और विकेट कीपर बल्लेबाज मिनोद भानुका ने मजबूत शुरुआत दी. दोनों ने मिलकर 50 रन जोड़ दिए, लेकिन जब टीम का स्कोर 77 रन था, तभी कप्तान शिखर धवन युजवेंद्र चहल को लेकर आए और उन्होंने श्रीलंका को पहला झटका दिया. सलामी बल्लेबाज मिनोद भानुका ने अपनी पारी के दौरान 42 गेंद पर 36 रन बनाए. इसके बाद बल्लेबाजी के लिए आए भानुका राजपक्षे आए और युजवेंद्र चहल ने उन्हें आते ही पहली ही गेंद पर आउट कर पवेलियन भेज दिया. इससे मजबूत दिख रही श्रीलंका टीम अचानक दो ही गेंद में दबाव में आ गई. इस मैच में भी पहले मैच की तरह शुरुआत में तेज गेंदबाज कुछ कमाल नहीं दिखा सके. हालांकि कुछ मौके बने जरूर लेकिन वे लपके नहीं जा सके. पहले मैच में भी युजवेंद्र चहल ने ही पहला विकेट दिलाया था, उसी तरह इस मैच में भी देखने के लिए मिला.

https://twitter.com/BCCI/status/1417573454535176199

पसंद आया तो—— कमेंट्स बॉक्स में अपने सुझाव व् कमेंट्स जुरूर करे  और शेयर करें

आईडिया टीवी न्यूज़ :- से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें यूट्यूब और   पर फॉलो लाइक करें

Related posts

Leave a Comment