नई दिल्‍ली INDvsENG : आज भी चेन्‍नई में लगने वाले हैं शतक-विराट कोहली या चेतेश्‍वर पुजारा!

भारत और इंग्‍लैंड के बीच खेले जा रहे पहले टेस्‍ट के पहले दिन इंग्‍लैंड ने अपनी पकड़ मजबूत बना ली है. पहले दिन का खेल खत्‍म होने तक इंग्‍लैंड ने अपनी पहली पारी में तीन विकेट के नुकसान पर 263 रन बना लिए थे.

नई दिल्‍ली : भारत और इंग्‍लैंड के बीच खेले जा रहे पहले टेस्‍ट के पहले दिन इंग्‍लैंड ने अपनी पकड़ मजबूत बना ली है. पहले दिन का खेल खत्‍म होने तक इंग्‍लैंड ने अपनी पहली पारी में तीन विकेट के नुकसान पर 263 रन बना लिए थे. अभी भी कप्‍तान जोए रूट बल्‍लेबाजी कर रहे हैं. श्रीलंका दौरे में भी जोए रूट ने एक शतक और एक दोहरा शतक जमाया था, उसके बाद उनका फार्म अभी भारत में भी जारी है. ये टीम इंडिया के लिए इस मैच में और आगे के मैचों में मुश्‍किल का सबब बन सकता है. इंग्‍लैंड की टीम जिस तरह अभी बल्‍लेबाजी कर रही है, उससे लगता है कि टीम बड़े स्‍कोर की ओर जा रही है. इस बीच भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व सलामी बल्‍लेबाज और अब कमेंटेटर आकाश चोपड़ा ने एक भविष्‍यवाणी की है.

आकाश चोपड़ा को इस मैच में सबसे ज्‍यादा भरोसा कप्‍तान विराट कोहली और टीम इंडिया की नई दीवार चेतेश्‍वर पुजारा पर है. उनका कहना है कि ये दोनों बल्‍लेबाज पहली पारी में कम से कम 50 रन तो बनाएंगे. हालांकि आकाश चोपड़ा ने ये भी कहा है कि इंग्‍लैंड के आलराउंडर बेन स्‍टोक्‍स भी इस मैच में शतक लगा सकते हैं. अगर ये शतक पहली पारी में ही आ गया तो टीम इंडिया के लिए मुश्‍किल हो सकती है और इंग्‍लैंड का स्‍कोर 500 की ओर जा सकता है. अगर ऐसा हुआ तो भारत के कम से कम दो बल्‍लेबाजों को शतक लगाना ही होगा. ऐसे में विराट कोहली और चेतेश्‍वर पुजारा शतक लगाते हैं तो फिर टीम संकट से उबर सकती है.

अब देखना होगा कि आज टीम इंडिया कैसा प्रदर्शन करती है. दूसरे दिन टीम इंडिया का सबसे पहला लक्ष्य यही होगा कि किसी भी तरह से पहले ही सेशन में कप्‍तान जोए रूट को आउट किया जाए. क्‍योंकि जोए रूट अगर जम गए तो फिर और भी मुश्किल होने वाली है. क्‍योंकि वे लंबी पारियां खेल सकते हैं. वैसे भी जोए रूट का ये 100वां मैच है और वे इसे यादगार बनाना चाहेंगे. जोए रूट ने अपना पहला टेस्‍ट भी भारत में ही खेलकर डेब्‍यू किया था, इसके बाद 50वां मैच भी भारत में ही खेला और अब 100वां मैच भी भारत में खेल रहे हैं. ऐसे में भारतीय तेज गेंदबाजों को सुबह के सेशन में जोए रूट पर ही निशाना साधना होगा. अगर पहला सेशन बिना विकेट के निकल गया तो फिर दिक्‍कत आने वाली है.

बता दें कि अपना कप्तान जोए रूट अब तक 128 रन पर नाबाद हैं और उनके तीसरे शतक और डोमिनिक सिब्ले (87) के बीच तीसरे विकेट के लिए हुई 200 रनों की बेहतरीन साझेदारी के दम पर इंग्लैंड ने भारत के साथ जारी पहले टेस्ट मैच के पहले दिन अपनी स्थिति मजबूत कर ली. पहले सत्र में दो विकेट गंवाने के बाद इंग्लैंड ने दूसरे सत्र में एक भी विकेट नहीं खोया, जबकि तीसरे और अंतिम सत्र में उसने केवल एक विकेट गंवाया. इंग्लैंड ने तीन विकेट पर 263 रनों के साथ पहले दिन का खेल समाप्त किया. स्टंप्स के समय रूट 197 गेंदों पर 14 चौकों और एक छक्के की मदद से 128 रन बनाकर नाबाद लौटे. सिब्ले ने 286 गेंदों पर 12 चौकों के सहारे 87 रन बनाए. दोनों बल्लेबाजों के बीच तीसरे विकेट के लिए 200 रनों की शानदार दोहरी शतकीय साझेदारी हुई.

https://twitter.com/BCCI/status/1357650727460474880

पसंद आया तो—— कमेंट्स बॉक्स में अपने सुझाव व् कमेंट्स जुरूर करे  और शेयर करें

आईडिया टीवी न्यूज़ :- से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें यूट्यूब और   पर फॉलो लाइक करें

Like
Like Love Haha Wow Sad Angry

Related posts

Leave a Comment