नई दिल्ली: IPL 2022: धोनी को हर हाल में जीतना है अगला आईपीएल, ये है खास वजह

MS Dhoni के लिए अगला आईपीएल खास है. वह चाहेंगे कि ये आईपीएल खिताब किसी भी तरह उनके हाथों में आ जाए. ये आईपीएल खास क्यों है, इसकी वजह पिछले आंकड़े देखकर पता चलती है.

नई दिल्ली : IPL 2022: आईपीएल 2022 के लिए सभी टीमें जोर-शोर से तैयारी कर रही हैं. वैसे तो हर टीम आईपीएल खिताब जीतना चाहती हैं लेकिन महेंद्र सिंह धोनी किसी भी हाल में आईपीएल 2022 का खिताब जीतना चाहेंगे. इसकी एक खास वजह है. आईपीएल का आयोजन साल 2008 से शुरू हुआ था. तब से हर साल आईपीएल का आयोजन हो रहा है. आईपीएल विजेताओं की बात करें तो सबसे ज्यादा बार मुंबई इंडियंस की टीम ने ये खिताब जीता है. अभी तक मुंबई इंडियंस की टीम 5 बार आईपीएल का खिताब अपने नाम कर चुकी है. कमाल की बात पांचों बार मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा ही थे. उन्हीं के नाम सबसे ज्यादा बाद आईपीएल खिताब जीतने का रिकॉर्ड दर्ज है.

वहीं, दूसरी ओर महेंद्र सिंह धोनी इस मामले में दूसरे नंबर पर हैं. महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में चेन्नई सुपर किंग्स चार बार आईपीएल खिताब जीत चुकी है. इस लिहाज से रिकॉर्ड के मामले में महेंद्र सिंह धोनी दूसरे नंबर पर हैं. आईपीएल की कोई अन्य टीम आईपीएल खिताब जीतने के मामले में इन दोनों टीमों के आसपास भी नहीं है. तीसरे नंबर पर केकेआर है, जिसने दो बार आईपीएल का खिताब जीता है. इस लिहाज से देखा जाए तो अगर महेंद्र सिंह धोनी अगला आईपीएल यानी आईपीएल 2022 जीत लेते हैं तो वह सबसे ज्यादा बार बतौर कप्तान आईपीएल जीतने वाली टीम के कप्तान हो जाएंगे. रोहित शर्मा और महेंद्र सिंह धोनी के नाम फिर संयुक्त रूप से ये रिकॉर्ड दर्ज हो जाएगा.

वहीं, अगर आईपीएल 2022 में धोनी यह मौका चूक गए तो फिर इस रिकॉर्ड में नाम दर्ज कराना मुश्किल हो जाएगा क्योंकि धोनी की उम्र 40 के लगभग होने वाली है. धोनी क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से संन्यास ले चुके हैं और अब सिर्फ आईपीएल खेलते हैं. इस बात के भी कयास लग रहे हैं कि वह जल्द ही आईपीएल से भी संन्यास ले सकते हैं. ऐसे में अगर अगला आईपीएल धोनी चूक गए तो फिर ये रिकॉर्ड बनाना मुश्किल होगा. ऐसे मे धोनी चाहेंगे कि किसी भी हाल में अगला आईपीएल खिताब जीता जाए. हालांकि विजेता कौन होगा, ये तो समय तय करेगा.

पसंद आया तो—— कमेंट्स बॉक्स में अपने सुझाव व् कमेंट्स जुरूर करे  और शेयर करें

आईडिया टीवी न्यूज़ :- से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें यूट्यूब और   पर फॉलो लाइक करें

    Related posts

    Leave a Comment