नई दिल्ली: केजरीवाल सरकार का बड़ा फैसला, 18 साल से अधिक उम्र के लोगों को मिलेगी फ्री वैक्सीन

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में 18 साल से ऊपर के सभी लोगों को फ्री वैक्सीन लगाई जाएगी. दिल्ली सरकार ने 1 करोड़ 34 लाख वैक्सीन के ऑर्डर को मंजूरी दी है.

नई दिल्ली: कोरोना के लगातार बढ़ते मामलों के दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार ने बड़ा फैसला लिया है. मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में 18 साल से ऊपर के सभी लोगों को फ्री वैक्सीन लगाई जाएगी. दिल्ली सरकार ने 1 करोड़ 34 लाख वैक्सीन के ऑर्डर को मंजूरी दी है. उन्होंने कहा कि वैक्सीनेशन के बाद ही कोरोना से मुक्ति मिलेगी. ऐसे में अगर कोरोना होगा भी तो जल्द ठीक हो जाएगा. इंग्लैंड में कोरोना की बड़ी लहर का खत्म करने का बड़ा कारण विशषज्ञों ने वैक्सीन को माना है.

केजरीवाल ने कहा कि राधा स्वामी सत्संग व्यास में आज 150 बेड्स पर इलाज शुरू किया जा रहा है, अगले कुछ दिन में इसे 500 फिर 2 हजार और फिर 5 हजार कर देंगे. यहां 200 बेड्स का आईसीयू भी तैयार कर रहे हैं. इसके अलावा भी दिल्ली में अन्य जगह ऑक्सीजन बेड्स तैयार किए जा रहे हैं. केजरीवाल ने कहा कि एक ही कंपनी का वैक्सीन राज्यों को 400 रुपये, निजी अस्पतालों को 600 और केंद्र सरकार को 150 रुपये में मिलेगा. ऐसा नहीं होना चाहिए. ये समय पैसे कमाने की नहीं है. उन्होंने कहा कि 1 मई से दिल्ली में वैक्सीनेशन का काम बड़े स्तर पर किया जाएगा. केजरीवाल ने अपील की है कि पूरी जिंदगी प्रॉफिट कमाने के लिए पड़ी है, ऐसे में राज्य सरकारों को भी कम दाम पर वैक्सीन मिलनी चाहिए. केंद्र सरकार को इसमें दखल देना चाहिए. मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि जल्द ही दिल्ली में बेड्स की संख्या को बढ़ा दिया जाएगा. अरविंद केजरीवाल ने कहा कि जिनकी उम्र 18 साल से कम है, उन्हें वैक्सीन कैसे लगेगी और कौन-सी वैक्सीन लगेगी इसको लेकर भी इंतजार किया जा रहा है.

पसंद आया तो—— कमेंट्स बॉक्स में अपने सुझाव व् कमेंट्स जुरूर करे  और शेयर करें

आईडिया टीवी न्यूज़ :- से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें यूट्यूब और   पर फॉलो लाइक करें

 

    ssss

    Leave a Comment

    Related posts