नई दिल्ली: कोहली ने बनाया अब नया कीर्तिमान

पुणे में खेले गए मैच के दौरान विराट कोहली इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे तेज 11 हजार रन बनाने वाले कप्तान बन गए हैं. कोहली से पहले रिकी पोंटिंग, एम एम धोनी, ग्रीम स्मिथ जैसे दिग्गजों का नाम इस सूची में शामिल है.

नई दिल्ली: रन मशीन के नाम से जाने जाने वाले भारतीय कप्तान विराट कोहली ने एक और रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है. कोहली सबसे तेज 11 हजार रन बनाने वाले कप्तान बन गए हैं. इतने रन बनाने वाले विराट दुनिया के छठे कप्तान बन गए हैं.

शुक्रवार को पुणे में खेले गए मुकाबले के दौरान विश्व के नंबर एक बल्लेबाज और भारतीय कप्तान विराट कोहली ने एक और कीर्तिमान हासिल कर लिया. श्रीलंकाई गेंदबाज लक्षण संदाकन की गेंद पर एक रन लेते ही विराट कोहली इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे तेज 11 हजार रन बनाने वाले कप्तान बन गए हैं. 11 हजार बनाने वाले कोहली भारत के दूसरे कप्तान बन गए हैं.

कोहली ने 11 हजार रन बनाने के लिए महज 196 रनों की पारियों का सहारा लिया. उनसे पहले ये रिकॉर्ड पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान और दिग्गज बल्लेबाज रिकी पोंटिंग का था. जिन्होंने 252 पारियों में ग्यारह हजार रन बनाए थे. इन दोनों के अलावा इस लिस्ट में अफ्रिका के पूर्व कप्तान ग्रीम स्मीथ, एम एस धोनी, एलन बोर्डर और स्टीफन फ्लेमिंग का नाम शामिल है.

वहीं अगर मैच की बात करें तो श्रीलंका के कप्तान लसिथ मलिंगा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया. भारत के लिए केएल राहुल और शिखर धवन ने शानदार अर्धशतक जड़े. जिसकी मदद से भारत ने 201 रनों विशाल टार्गेट दिया. बड़े लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंका की टीम 123 रनों पर ही ढेर हो गई.

Like
Like Love Haha Wow Sad Angry

Related posts

Leave a Comment