नई दिल्ली:  हर साल की तरह इस बार भी PM मोदी की बॉर्डर वाली दिवाली

देश के जवानों के साथ नरेंद्र मोदी का ये कनेक्शन पिछले 7 सालों से नहीं पिछले दो दशकों से ज्यादा समय से लगातार दिख रहा है। इससे पहले भी मोदी अक्सर जवानों के बीच जाते रहे हैं।

नई दिल्ली: आज दिवाली है और हर साल की तरह आज भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपनी दिवाली देश के उन बहादुर जवानों के साथ मनाने वाले हैं जो अपनी जान की बाजी लगाकर देश की सरहद की रक्षा करते हैं। पीएम मोदी हर साल की तरह जवानों के साथ आज भी दीवापली मनाएंगे। पीएम मोदी आज जम्मू कश्मीर के राजौरी के नौशेरा सेक्टर में होंगे। भारत पाकिस्तान की सीमा यानी लाइन ऑफ कंट्रोल पर तैनात जवानों से मिलेंगे और उन्हीं के साथ दिवाली मनाएंगे। सूत्रों के मुताबिक पीएम आज LoC की सुरक्षा का जिम्मा संभालने वाली नौशहरा ब्रिगेड में जाएंगे। प्रधानमंत्री के दौरे को लेकर इलाके में सुरक्षा इंतजाम कड़े कर दिए गये हैं, वहीं उनके आने की खबर से सेना के जवानों का हौसला सातवें आसमान पर है।

पिछले 7 साल से बॉर्डर पर ही दिवाली मनाते हैं PM मोदी

नरेंद्र मोदी के दौरे से पहले चीफ ऑफ आर्मी स्टाफ जनरल एम एम नरवणे भी जम्मू कश्मीर पहुंच चुके हैं। पीएम मोदी पिछले सात साल से लगातार बॉर्डर पर जाकर ही दिवाली मनाते हैं। 2014 में सियाचिन से इस सिलसिले की शुरुआत हुई थी। अगले साल नरेंद्र मोदी अमृतसर में आर्मी हेडक्वार्टर गए। 2016 में हिमाचल प्रदेश में चाइनीज़ बॉर्डर के पास ITBP जवानों से मिले फिर गुरेज, हर्षिल बेस, राजौरी और पिछले साल दिवाली पर पीएम मोदी जैसलमेर के लोंगेवाल बॉर्डर पर गए थे और वहां तैनात जवानों के साथ दिवाली मनाई थी।

मोदी बॉर्डर से दुश्मनों को देंगे संदेश

दिवाली जैसे त्योहार के मौके पर हम और आप आमतौर पर छुट्टियां मनाते हैं अपने-अपने परिवारों के पास जाते हैं लेकिन प्रधानमंत्री मोदी इस मौके पर बॉर्डर पर सैनिकों के साथ समय बिताते हैं। ये प्रधानमंत्री का सबसे बढ़िया समय होता है। देश के जवानों के साथ नरेंद्र मोदी का ये कनेक्शन आज से नहीं पिछले 7 सालों से नहीं पिछले दो दशकों से ज्यादा समय से लगातार दिख रहा है। इससे पहले भी मोदी अक्सर जवानों के बीच जाते रहे हैं। आज भी पीएम मोदी सैनिकों के बीच होंगे और जब बॉर्डर पर होंगे तो देश के दुश्मनों को संदेश भी देंगे। आज राजौरी के नौशेरा सेक्टर से जवानों के बीज देश के दुश्मनों को क्या संदेश दे सकते हैं ये इशारों इशारों में कल ही प्रधानमंत्री ने बता दिया था।

पसंद आया तो—— कमेंट्स बॉक्स में अपने सुझाव व् कमेंट्स जुरूर करे  और शेयर करें

आईडिया टीवी न्यूज़ :- से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें यूट्यूब और   पर फॉलो लाइक करें

    ssss

    Leave a Comment

    Related posts