नई दिल्ली: राहुल गांधी के लिए कांग्रेस का मेगा प्लान, 28-29 मार्च को 35 शहरों को बताएगी ‘सच’

राज्यसभा के नेता प्रतिपक्ष और कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे के आवास पर सोमवार की शाम विपक्षी दलों के नेताओं की बैठक हुई. इसमें करीब 16 दलों के नेता शामिल हुए. हालांकि, उद्धव ठाकरे नहीं पहुंचे.

नई दिल्ली: राहुल गांधी (Rahul Gandhi) मोदी सरनेम (Rahul Gandhi) को लेकर आपराधिक मानहानि केस में दो साल की सजा के बाद संसद की सदस्यता गंवा चुके हैं. हालांकि, सूरत की अदालत ने उन्हें आगे अपील के लिए 30 दिनों का वक्त दिया. इस पूरे मामले को लेकर कांग्रेस (Congress) समेत पूरा विपक्ष लामबंद हो चुका है. सोमवार को कांग्रेस की अगुवाई में विपक्ष ने संसद के दोनों सदनों में ब्लैक प्रोटेस्ट किया. कांग्रेस ने संसद में सरकार को घेरने के लिए रणनीति तैयार की है. इसके साथ ही पार्टी 28 और 29 मार्च को देश के 35 शहरों में प्रेस कॉन्फ्रेंस करके केंद्र सरकार और बीदेपी को घेरने की कोशिश करेगी. सीनियर कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने ट्विटर पर इसकी जानकारी दी.

जयराम रमेश ने ट्वीट किया, ‘कांग्रेस के वरिष्ठ नेता 28 और 29 मार्च को 35 शहरों में ‘डेमोक्रेसी डिसक्वालिफाइड’ पर प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे. इसके तरह अन्य मुद्दों के अलावा मोदी सरकार की वास्तविकता, नीरव मोदी और ललित मोदी को सरकार की क्लीन चिट पर भी प्रकाश डाला जाएगा.’

खरगे के घर हुई 16 दलों की बैठक
इससे पहले राज्यसभा के नेता प्रतिपक्ष और कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे के आवास पर सोमवार की शाम विपक्षी दलों के नेताओं की बैठक हुई. इसमें करीब 16 दलों के नेता शामिल हुए. हालांकि, उद्धव ठाकरे नहीं पहुंचे. ठाकरे विनायक दामोदर सावरकर पर दिए बयान को लेकर राहुल गांधी से नाराज हैं. मीटिंग का बॉयकॉट करके उन्हें अपनी नाराजगी जाहिर की.

जेडीयू अध्यक्ष लल्लन सिंह का बड़ा ऐलान
खरगे के घर हुई बैठक में जेडीयू अध्यक्ष लल्लन सिंह ने बड़ा ऐलान किया. उन्होंने कहा कि आगामी 2024 के लोकसभा चुनाव में विपक्ष एक होकर लड़ेगा.

खुद कार ड्राइव कर पहुंचे राहुल गांधी
इस बैठक में सोनिया गांधी और राहुल गांधी भी पहुंचे. राहुल गांधी गाड़ी खुद ड्राइव करते हुए राष्ट्रीय अध्यक्ष के आवास पर आए थे. बगल की सीट पर सोनिया गांधी थीं. बैठक में जयराम रमेश, अधीर रंजन चौधरी, केसी वेणुगोपाल, प्रमोद तिवारी, रजनी पाटिल जैसे बड़े नेता भी शामिल थे.

विपक्ष से कौन-कौन आया?
सपा से रामगोपाल यादव और एसटी हसन, एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार, जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजीव रंजन उर्फ लल्लन सिंह मीटिंग में शामिल हुए. इनके अलावा बीआरएस, सीपीएम, आरजेडी, सीपीआई, आईयूएमएल, एमडीएमके, केसी, तृणमूल कांग्रेस, आम आदमी पार्टी, जम्मू-कश्मीर नेशनल कांग्रेस, वीसीके, जेएमएम और एसएस के नेता भी बैठक में पहुंचे थे. कांग्रेस ने समान विचारधारा वाले नेताओं को आमंत्रित किया था.

पसंद आया तो—— कमेंट्स बॉक्स में अपने सुझाव व् कमेंट्स जुरूर करे  और शेयर करें

आईडिया टीवी न्यूज़ :- से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें यूट्यूब और   पर फॉलो लाइक करें

    Related posts

    Leave a Comment