नई दिल्ली: नवजोत सिंह सिद्धू पंजाब कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष बने

कांग्रेस नेतृत्व ने पंजाब की कमान नवजोत सिंह सिद्धू के हाथ में दे दी है

नई दिल्ली: पंजाब कांग्रेस में जारी संकट के बीच आलाकमान ने रविवार को आखिरकार बड़ा फैसला ले ही लिया है. कांग्रेस नेतृत्व ने पंजाब की कमान नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu ) के हाथ में दे दी है. सिद्धू पंजाब कांग्रेस (Punjab Pradesh Congress ) के नए अध्यक्ष चुने गए हैं. पंजाब में होने वाले विधानसभा चुनाव को देखते हुए कांग्रेस नेतृत्व ने चार कार्यकारी अध्यक्ष भी नियुक्त किए हैं. इसके लिए कांग्रेस नेता केसी वेणुगोपाल की ओर से एक पत्र भी जारी किया गया है. कांग्रेस ने जिन लोगों को पंजाब का कार्यकारी अध्यक्ष चुना है, उनमें संगत सिंह, पवन गोयल, कुलजीत सिंह नागरा व सुखविंदर सिंह डैनी के नाम शामिल हैं. इसके साथ ही यह भी साफ हो गया है कि पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ही बने रहेंगे. जबकि संगठन की कमान सिद्धू के हाथों में रहेगी.

आपको बता दें कि कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने रविवार को नवजोत सिंह सिद्धू को चार कार्यकारी अध्यक्षों के साथ पार्टी की पंजाब इकाई का नया अध्यक्ष नियुक्त किया. सोनिया ने उनकी पदोन्नति के सभी विरोधों को खारिज करते हुए अध्यक्ष पद पर उनकी नियुक्ति तय की. संगत सिंह गिलजियान, सुखविंदर सिंह डैनी, पवन गोयल और कुलजीत सिंह नागरा को कार्यकारी अध्यक्ष नियुक्त किया गया है. सिद्धू के नाम का विरोध मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने भी किया था. इसे लेकर अमरिंदर ने कांग्रेस अध्यक्ष को पत्र भी लिखा था, लेकिन शनिवार को पार्टी के प्रदेश प्रभारी हरीश रावत ने नाराज सीएम को शांत करने के लिए चंडीगढ़ के लिए उड़ान भरी थी. बैठक के बाद, अमरिंदर सिंह ने दोहराया कि पार्टी प्रमुख का कोई भी निर्णय स्वीकार्य होगा, लेकिन अमरिंदर ने कहा कि उन्होंने कुछ मुद्दे उठाए जिन्हें लेकर रावत ने कहा कि वह सोनिया के साथ इन पर चर्चा करेंगे.

नवजोत सिंह सिद्धू की पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष पर ताजपोशी के साथ ही कैप्टन और कैप्टन खेमे से जुड़े नेता पूरी तरह से आलाकमान के द्वारा दरकिनार किए गए हैं. पंजाब से जो चार वर्किंग प्रेसिडेंट नवजोत सिंह सिद्धू के साथ लगाए गए हैं उनमें भी कैप्टन अमरिंदर सिंह की चॉइस को दरकिनार किया गया है. कैप्टन अमरिंदर सिंह के पसंदीदा विजय इंदर सिंगला, मनीष तिवारी,  और अन्य नेताओं को वर्किंग प्रेसिडेंट तक नहीं लगाया गया है. नवजोत सिंह सिद्धू के पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष के ऐलान के साथ ही खुलकर उनके समर्थन में आए पंजाब कांग्रेस के कई विधायक। अमरिंदर सिंह राजा वडिंग ने नवजोत सिंह सिद्धू के साथ तस्वीर फेसबुक पर शेयर की और लिखा कि जिस दिन का पंजाब को इंतजार था वो दिन आ गया है.

 

 

पसंद आया तो—— कमेंट्स बॉक्स में अपने सुझाव व् कमेंट्स जुरूर करे  और शेयर करें

आईडिया टीवी न्यूज़ :- से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें यूट्यूब और   पर फॉलो लाइक करें

    ssss

    Leave a Comment

    Related posts