नई दिल्ली: विपक्षी दलों का संसद तक पैदल मार्च-राहुल ने कहा-दबाई जा रही लोगों की आवाज

पैदल मार्च में राहुल गांधी समेत 15 दलों के नेता शामिल हैं. बता दें कि राहुल गांधी अभी राजनीति के फ्रंटफुट पर खेल रहे हैं. संसद सत्र में तमाम विपक्षी दलों के साथ मिलकर सरकार को मुश्किल में डाल रखा था. अब वो संसद के बाहर मोदी सरकार के सामने चुनौती बनकर पेश आने की कोशिश में लगे हुए हैं.

नई दिल्ली : संसद का मॉनसून सत्र खत्म हो गया है. अब विपक्षी दल संसद के बाहर सरकार को घेरने के लिए कदमताल मिलकर चल रहे हैं. गुरूवार को विपक्षी दलों ने विजय चौक से संसद तक पैदल मार्च निकाला. पैदल मार्च में राहुल गांधी (Rahul Gandhi) समेत 15 दलों के नेता शामिल हैं. बता दें कि राहुल गांधी अभी राजनीति के फ्रंटफुट पर खेल रहे हैं. संसद सत्र में तमाम विपक्षी दलों के साथ मिलकर सरकार को मुश्किल में डाल रखा था. अब वो संसद के बाहर मोदी सरकार के सामने चुनौती बनकर पेश आने की कोशिश में लगे हुए हैं.

कुछ दिन पहले राहुल गांधी विपक्षी दलों के नेताओं को ब्रेकफास्ट पर बुलाकर रणनीति बनाई थी. इसके बाद राहुल गांधी बढ़ते पेट्रोल-डीजल के दाम के खिलाफ सभी नेताओं के साथ साइकिल से संसद भवन पहुंचे. इतना ही नहीं राहुल गांधी किसानों के साथ खुद को खड़ा दिखाने के लिए एक दिन ट्रैक्टर से भी संसद भवन पहुंचे थे.

दिल्ली के विजय चौक पर विपक्षी नेताओं के साथ खड़े राहुल गांधी ने कहा कि आज हमें आपसे (मीडिया) बात करने के लिए यहां आना पड़ा क्योंकि हमें (विपक्ष) संसद में बोलने की अनुमति नहीं है. यह लोकतंत्र की हत्या है.

राहुल गांधी ने कहा कि संसद का सत्र समाप्त हो गया है. जहां तक देश के 60 प्रतिशत हिस्से का सवाल है, संसद का कोई सत्र नहीं हुआ है. 60 प्रतिशत देश की आवाज को कुचला गया, अपमानित किया गया और कल राज्यसभा में पीटा गया.

पैदल मार्च में शामिल शिवसेना नेता संजय राउत ने कहा कि विपक्ष को संसद में अपने विचार रखने का मौका नहीं मिला. महिला सांसदों के खिलाफ कल की घटना लोकतंत्र के खिलाफ थी. ऐसा लगा जैसे हम पाकिस्तान सीमा पर खड़े हैं.

 

 

पसंद आया तो—— कमेंट्स बॉक्स में अपने सुझाव व् कमेंट्स जुरूर करे  और शेयर करें

आईडिया टीवी न्यूज़ :- से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें यूट्यूब और   पर फॉलो लाइक करें

    ssss

    Leave a Comment

    Related posts