New Delhi:  सरहद पर जवानों के साथ दिवाली मनाएंगे पीएम मोदी, ये है पूरा शेड्यूल

PM Modi Diwali On Border: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सीमा पर जवानों के साथ ही मनाएं दिवाली का महापर्व, सैनिकों में भरेंगे जोश

New Delhi:  PM Modi Diwali On Border: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हमेशा त्योहारों को समाज सेवा या फिर ऐसे लोगों के बीच रहकर मनाते हैं जहां आमतौर पर उनकी मौजूदगी की जरूरत होती है. फिर चाहे वो कोरोना काल में अंधेरे में प्रकाश की ओर से ले जाने की उनकी पहल हो या फिर सीमा या सरहद पर जवानों की हौसला अफजाई करना. दिवाली ऐसा पर्व है जिसका व्यक्ति वर्षभर इंतजार करता है. लेकिन सीमा पर देश की रक्षा के लिए डटे जवानों के लिए दिवाली जैसा महापर्व भी अपनी ड्यूटी के साथ ही बीतता है. लिहाजा उनका हौसला बढ़ाने के मकसद से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दिवाली का महापर्व उनके बीच रहकर ही मनाते हैं.

इस बार की दिवाली भी पीएम मोदी की जवानों के साथ ही मनेगी. हालांकि इंडियन आर्मी या फिर प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर से इसको लेकर आधिकारिक जानकारी नहीं दी गई है. लेकिन जानकारों की मानें तो वे जम्मू-कश्मीर के छंब सेक्टर में 12 नवंबर को मौजूद रहेंगे.

 

ये है पीएम मोदी का दिवाली कार्यक्रम
प्रधानमंत्री मोदी के दिवाली कार्यक्रम की बात की जाए तो वे घाटी के छंब सेक्टर जो नियंत्रण रेखा के एकदम करीब में ही मौजूद है वहां दिवाली का पर्व मनाएंगे. पीएम मोदी के स्वागत और दिवाली सेलिब्रेशन को लेकर भारतीय सेना की ओर से तैयारी भी पूरी कर ली गई है.

खिलाई जाएगी स्पेशल मिठाई
पीएम मोदी की मौजूदगी को खास बनाने के लिए इस त्योहार को अपने अंदाज मनाया जाएगा.  इसके तहत जवानों ने प्रधानमंत्री के लिए एक खास तरह की मिठाई भी तैयार की है, जो उन्हें खिलाई जाएगी. बता दें कि छंब सेक्टर में सेना के 191 ब्रिगेड के साथ पीएम दिवाली सेलिब्रेट करेंगे.

सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त
सीमा पर पीएम मोदी की मौजूदगी के चलते सुरक्षा के भी कड़े बंदोबस्त किए गए हैं. पीएम मोदी ज्यौड़िया के रक्ख मुट्ठी इलाके में सेना के जवानों के साथ दिवाली मनाएंगे. इस दौरान जवानों के साथ उनका संबोधन भी होगा. इसको लेकर जवानों में भी खासा उत्साह देखने को मिल रहा है. दिल्ली लौटने से पहले पीएम मोदी सैनिक सम्मेलन को भी संबोधित करेंगे.

पसंद आया तो—— कमेंट्स बॉक्स में अपने सुझाव व् कमेंट्स जुरूर करे  और शेयर करें

आईडिया टीवी न्यूज़ :- से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें यूट्यूब और   पर फॉलो लाइक करें

    ssss

    Leave a Comment

    Related posts