नयी दिल्ली: 30 जिलों में पॉजिटिविटी रेट 10 प्रतिशत से अधिक, अभी भी सावधान रहने की जरूरत

सरकार ने कहा कि कोविड-19 वैक्सीन की 64.1 प्रतिशत खुराक ग्रामीण इलाकों में दी गई, जबकि 35 प्रतिशत शहरी इलाकों में दी गई है।

नयी दिल्ली: केंद्र सरकार ने गुरुवार को कहा है कि देश में ऐसे 18 जिले हैं जहां पर साप्ताहिक पॉजिटिविटी रेट 5-10 फीसदी बना हुआ है। सरकार ने देश में कोरोना वायरस की स्थिति को लेकर जानकारी देते हुए कहा कि देश में वायरस के मामलों में कमी आ रही है लेकिन केरल में अभी भी सबसे ज्यादा मामले दर्ज किए जा रहे हैं। सरकार ने बताया कि देश भर में एक्टिव मामलों की संख्या में कमी देखी जा रही है इसके साथ ही रिकवरी रेट भी लगातार बढ़ रहा है। सरकार ने कहा कि देश में रिकवरी रेट 98 फीसदी तक पहुंच चुका है।

सरकार ने कहा कि देश की वयस्क आबादी में से 69 प्रतिशत को कोविड-19 वैक्सीन की कम से कम एक खुराक, जबकि 25 प्रतिशत को दोनों खुराक लग चुकी है। इसने यह भी कहा जनसंख्या के बढ़ते घनत्व ने भी कोविड-19 के प्रसार की गुंजाइश बढ़ाई है और अनावश्यक यात्रा टालना तथा त्योहार छोटे स्तर पर मनाना विवेकपूर्ण होगा।

सरकार ने कहा कि कोविड-19 वैक्सीन की 64.1 प्रतिशत खुराक ग्रामीण इलाकों में दी गई, जबकि 35 प्रतिशत शहरी इलाकों में दी गई है। इसने कहा कि कुल 67.4 लाख खुराक उन वैक्सीनेशन सेंटर पर दी गई, जो ग्रामीण/शहरी के रूप में सूचीबद्ध नहीं किये गये हैं।

सरकार ने कहा कि पिछले हफ्ते सामने आए कोविड के कुल मामलों में 59.66 प्रतशित केरल से थे और राज्य में उपचाराधीन मरीजों की संख्या एक लाख से अधिक है। इसने यह भी कहा कि कोविड-19 जांच की संख्या नहीं घटी है और देश में प्रतिदिन 15-16 लाख जांच की जा रही है।

पसंद आया तो—— कमेंट्स बॉक्स में अपने सुझाव व् कमेंट्स जुरूर करे  और शेयर करें

आईडिया टीवी न्यूज़ :- से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें यूट्यूब और   पर फॉलो लाइक करें

    ssss

    Leave a Comment

    Related posts